26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

Hazaribagh : लेवी वसूलने आया था JJMP उग्रवादी विकास, पुलिस के हत्थे चढ़ा

हजारीबाग :हजारीबाग जिले के पदमा प्रखंड में पुलिसनेझारखंड जन मुक्ति परिषद (जेजेएमपी) के एक उग्रवादी को गिरफ्तार कर लिया. जेजेएमपी का यह उग्रवादी लेवीवसूलनेके लिए आया था. इसकी पहचान विकास कुमार साव के रूप में हुई है. विकास के पास से एक देशी कट्टा, एक जिंदा कारतूस, 1160 रुपये, दो मोबाइल फोन, एक मतदाता पहचान […]

हजारीबाग :हजारीबाग जिले के पदमा प्रखंड में पुलिसनेझारखंड जन मुक्ति परिषद (जेजेएमपी) के एक उग्रवादी को गिरफ्तार कर लिया. जेजेएमपी का यह उग्रवादी लेवीवसूलनेके लिए आया था. इसकी पहचान विकास कुमार साव के रूप में हुई है. विकास के पास से एक देशी कट्टा, एक जिंदा कारतूस, 1160 रुपये, दो मोबाइल फोन, एक मतदाता पहचान पत्र और दो बाइक जब्त किये हैं. हालांकि, उग्रवादी के दो साथी पदमा पुलिस को चकमा देकर भाग गये.

पुलिस ने बताया कि गुप्त सूचना के आधार पर पदमा ओपी प्रभारी वीरेंद्र हांसदा ने अपनी टीम के साथ बुधवार (18 अप्रैल,2018) की शाम 4 बजे उक्त उग्रवादी को गिरफ्तार किया. जेजेएमपी के जोनल कमांडर दुखन पासवान अपने दो अन्य सदस्यों के साथ पदमा ओपी क्षेत्र के तिलिर करमा में चल रहे पुल-पुलिया के निर्माण कार्य में जुटीकंपनियों से लेवी वसूलने आया था.

इसे भी पढ़ें : जेजेएमपी का हार्डकोर उग्रवादी मुनीश्वर गंझू गिरफ्तार, हथियार बरामद

पदमा ओपी को समय रहते इसकी सूचना मिल गयी. पुलिस ने तत्काल कार्रवाई की और एनएच 33 पर स्थित पांडेय होटल के पास उग्रवादियों को दबोचने के लिए जाल बिछाया. पुलिस ने जेजेएमपी के सक्रिय सदस्य विकास साव को पकड़ लिया, लेकिन जोनल कमांडर दुखन पासवान और एक अन्य उग्रवादी पुलिस को चकमा देकर भाग गये. पदमा ओपी प्रभारी ने बताया कि उग्रवादियों से स्थानीय लोगों की सांठगांठ की जानकारी मिली है.

उन्होंने बताया कि उग्रवादी लेवी वसूलने आये थे. जल्दी ही इन दो लोगों को भी गिरफ्तार कर लिया जायेगा. पकड़ा गया उग्रवादी विकास कुमार साव (28)चतरा जिले के टंडवाथाना क्षेत्रके मिश्रौल गांव का रहने वाला है. उसकेपिता का नाम मनेस साव है. पिछले कुछ वर्षों से केरेडारी के जोरदाह गांव में रहकर उग्रवादियों के साथ मिलकर लेवी वसूलता था.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें