37.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

चुनाव में सरकार ने की हेरा-फेरी : सीताराम केसरी

श्री बंशीधर नगर : लोकसभा चुनाव में सरकारी तंत्र द्वारा तिकड़मबाजी कर झारखंड में 12 लोकसभा सीट पर सत्ताधारी दल ने विजय प्राप्त किया है. मुख्य रूप से तीन सीट कोडरमा,रांची व पलामू में भारी हेरा फेरी कर सत्ताधारी दल को सीट दिलाया गया है. चुनाव प्रचार में सत्ताधारी दल द्वारा जिस तरह से चुनाव […]

श्री बंशीधर नगर : लोकसभा चुनाव में सरकारी तंत्र द्वारा तिकड़मबाजी कर झारखंड में 12 लोकसभा सीट पर सत्ताधारी दल ने विजय प्राप्त किया है. मुख्य रूप से तीन सीट कोडरमा,रांची व पलामू में भारी हेरा फेरी कर सत्ताधारी दल को सीट दिलाया गया है. चुनाव प्रचार में सत्ताधारी दल द्वारा जिस तरह से चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन किया गया और चुनाव आयोग मूकदर्शक बनकर रह गया, यह लोकतंत्र के लिए दुर्भाग्यपूर्ण है.

उक्त बातें पूर्व मंत्री सह झाविमो के केंद्रीय उपाध्यक्ष रामचंद्र केसरी ने मंगलवार को चेचरिया स्थित झाविमो कार्यालय में प्रेसवार्ता में कही. उन्होंने कहा कि हमारा देश प्रजातांत्रिक देश है. प्रजातंत्र में विपक्ष का भी महत्व होता है, परंतु यह सरकार विपक्ष को महत्व नहीं दे रही है. उन्होंने कहा कि विगत 21-22 मई को संपूर्ण विपक्ष द्वारा केंद्रीय चुनाव आयोग के कार्यालय पर धरना देकर कम से कम 50 प्रतिशत इवीएम का वीवीपैट से मिलान करने की मांग किया, लेकिन इस मांग को भी नकार देना लोकतंत्र की हत्या है.

उन्होंने कहा कि अगला विधानसभा चुनाव मतपत्रों से कराया जाये. उन्होंने कहा कि कोडरमा में बाबूलाल मरांडी को हराने के लिए राजद के प्रदेश अध्यक्ष अन्नपूर्णा देवी को जिस तरह झारखंड से लेकर दिल्ली तक मुख्यमंत्री व भाजपा के अध्यक्ष ने जीत का पूर्ण आश्वासन देकर पार्टी में शामिल कराया व जीत दिलाया. यह बात कोडरमा की जनता के गले नहीं उतर रही है.

उन्होंने कहा कि पलामू लोकसभा सीट के तीन विधानसभा क्षेत्रों में वोटों की संख्या विश्रामपुर,हुसैनाबाद व छतरपुर में 39000 कुछ एक बराबर मत पड़ना भी परिणाम पर शक पैदा करता है. प्रेसवार्ता में कृष्णा विश्वकर्मा, सीताराम जायसवाल, मो नइम खलीफा,सलीम अंसारी,इस्माइल अंसारी, अनिल गुप्ता सहित अन्य उपस्थित थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें