32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

माओवादी के दो समर्थक गिरफ्तार, हथियार व गोली बरामद, पुलिस की सूचना नक्सलियों तक पहुंचाते थे

चैनपुर(गुमला) : चैनपुर थाना की पुलिस ने भाकपा माओवादी के दो समर्थकों को गिरफ्तार किया है. इनमें ताबिलसीरा गांव के विनोद केरकेट्टा (33 वर्ष, पिता आह्लाद केरकेट्टा) व जलका गांव के सुरेश मिंज (30 वर्ष, पिता स्वर्गीय जहवा मिंज) शामिल हैं. इन दोनों के पास से पुलिस ने एक कट्टा, 315 बोर की एक गोली, […]

चैनपुर(गुमला) : चैनपुर थाना की पुलिस ने भाकपा माओवादी के दो समर्थकों को गिरफ्तार किया है. इनमें ताबिलसीरा गांव के विनोद केरकेट्टा (33 वर्ष, पिता आह्लाद केरकेट्टा) व जलका गांव के सुरेश मिंज (30 वर्ष, पिता स्वर्गीय जहवा मिंज) शामिल हैं. इन दोनों के पास से पुलिस ने एक कट्टा, 315 बोर की एक गोली, 12 बोर की सात गोली व माओवादी का हस्तलिखित पर्चा बरामद किया है.
दोनों माओवादी समर्थकों को पुलिस ने सोमवार की शाम को चैनपुर व कुरुमगढ़ रास्ते पर गश्ती के दौरान सफी नदी के पास से पकड़ा है. पुलिस को देख कर ये दोनों भाग रहे थे. पुलिस ने शक के आधार पर दोनों को पकड़ा. पूछताछ में दोनों सदस्यों ने कई जानकारी पुलिस को दी है. मंगलवार को दोनों को कोर्ट में प्रस्तुत कर जेल भेज दिया गया. बताया जा रहा है कि सुरेश पूर्व में बारडीह गांव में निजी स्कूल चलाता था.
उसी समय उसकी सांठगांठ नक्सलियों से हुई. इधर, पुलिस की दबिश व नक्सलियों की लगातार धर-पकड़ के बाद सुरेश भी स्कूल बंद कर रांची चला गया, जहां वह कुछ काम करता है. कुछ दिन पहले वह गुमला आया था. इसके बाद वह बारडीह, कुरूमगढ़ इलाके का भ्रमण करते हुए चैनपुर के रास्ते गुमला आ रहा था, तभी चैनपुर थाना प्रभारी प्रभुनाथ सिंह ने सुरेश को पकड़ा. सुरेश के साथ विनोद भी था.
वह भी सबजोनल कमांडर बुद्धेश्वर उरांव के संपर्क में था. ये दोनों नक्सलियों के कहने पर लेवी वसूली व पुलिस की सूचना नक्सलियों तक पहुंचाने का काम करते थे. थाना प्रभारी प्रभुनाथ सिंह ने बताया कि क्षेत्र में पुलिस की गश्ती चलायी जा रही है. इसी गश्ती के दौरान दो लोगों को भागते देखा. पुलिस ने दोनों को खदेड़ कर पकड़ा. उनके पास से पिस्तौल व गोली बरामद हुई. पूछताछ में दोनों ने बताया है कि दोनों माओवादियों के समर्थक हैं और उनके लिए काम करते हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें