32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

गुमला : साउदी अरब में नौकरी दिलाने वाले एजेंट को देने आये थे पैसे, लुटेरों ने लूट लिए पांच लाख

दुर्जय पासवान, गुमला साउदी अरब में नौकरी दिलाने वाले एजेंट को पैसा देने आये हजारीबाग व गिरीडीह जिला के 15 लोगों से लूटपाट हुई है. घटना गुमला जिले के सिसई थाना क्षेत्र के एक्ठी पुल के समीप गुरुवार को घटी है. अपराधियों ने दिनदहाड़े साढ़े तीन बजे पांच लाख रुपये से भरे बैग लूटकर भाग […]

दुर्जय पासवान, गुमला

साउदी अरब में नौकरी दिलाने वाले एजेंट को पैसा देने आये हजारीबाग व गिरीडीह जिला के 15 लोगों से लूटपाट हुई है. घटना गुमला जिले के सिसई थाना क्षेत्र के एक्ठी पुल के समीप गुरुवार को घटी है. अपराधियों ने दिनदहाड़े साढ़े तीन बजे पांच लाख रुपये से भरे बैग लूटकर भाग गये. घटना स्थल थाना से महज एक किमी की दूरी पर है.

सप्ताहिक हाट होने के कारण दिन में अपेक्षा से अधिक भीड़ थी. दिनदहाड़े इस तरह की घटना से सिसई के लोग अचंभित है. इटकी निवासी सरताज अंसारी ने बताया कि काम दिलाने के नाम पर बेड़ो थाना के केशा गांव निवासी एजेंट अब्दुल बारीक ने हमलोगों के बेड़ो थाना के दीघिया गांव बुलाया था.

हजारीबाग व गिरीडीह जिले से हमलोग लालो महतो, ओमप्रकाश, अनिल महतो, महेंद्र महतो, ललन तुरी, बासुदेव रविदास, दिलीप रविदास, तुलसी महतो, सुरेश महतो, जगदानंद महतो, चुड़ामन महतो, नकुल महतो, टेकलाल महतो सहित 15 लोग सुबह साढ़े आठ बजे दीघिया गांव पहुंच गये.

पूर्व में ही 55 हजार रुपये प्रति व्यक्ति एजेंट अब्दुल बारीक के पास जमा करने की बात तय हुई थी. हमलोग अग्रिम के तौर पर 15-15 हजार जमा कर चुके थे. एजेंट के कहने पर हम सभी बेड़ो पहुंचते ही 35-35 हजार रुपये व पासपोर्ट एजेंट के पास एक बैग में जमा करा दिया.

उसके बाद हम सभी को दिन भर तीन मारूति वैन में इधर-उधर भटकाने लगा. तब हमारे द्वारा पूछने पर एजेंट द्वारा कहा गया कि आप सबों को सिमडेगा से होते हुए राउरकेला ट्रेन में बैठाकर मुंबई ले जाना है. फिर वहां से प्लेन द्वारा बहरीन साउदी अरब ले जाने की बातें कही गयी. एजेंट द्वारा हम सभी को ले जाने के क्रम में अपने मोबाइल से किसी से लगातार बात किया जा रहा था.

जैसे ही भरनो पहुंचे. अपने मेबाइल को ऑफ कर पैसे वाले बैग में डाल दिया. उसके बाद जैसे ही सिसई एक्ठी पुल के पास पैसे वाले बैग वाली मारूति वैन पहुंची. एक बाइक से तीन लोग गाड़ी रोककर पिस्टल सटाकर पैसों से भरे बैग को लूट लिया. घटना के बाद ड्राइवर से थाना चलने के लिए बोलने पर घर में चलकर इस बारे में बात करने के लिए कहने लगा.

तब हमें ड्राइवर पर शक हुआ और हम सभी एजेंट अब्दुल बारीक व तीनों मारूति वैन चालक को पकड़कर थाना लाये. जहां पुलिस द्वारा एजेंट व चालकों से पूछताछ की जा रही है. समाचार लिखे जाने तक पैसों से भरा बैग व बाइक सवार लुटेरे पकड़े नहीं गये थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें