gumla

  • Jan 25 2020 7:25AM
Advertisement

लोहरदगा में सीएए और एनआरसी के समर्थन में रैली पर पथराव मामला : घाघरा व बिशुनपुर में पसरा सन्नाटा, आज गुमला बंद

लोहरदगा में सीएए और एनआरसी के समर्थन में रैली पर पथराव मामला : घाघरा व बिशुनपुर में पसरा सन्नाटा, आज गुमला बंद

गुमला : लोहरदगा  में गुरुवार को हुई घटना के विरोध में शुक्रवार को बिशुनपुर व घाघरा प्रखंड की दुकानें बंद रहीं. बिशुनपुर में लोगों ने पांच घंटे तक नेतरहाट-रांची  मार्ग को जाम रखा. इधर, मौके की नजाकत को देखते हुए जगह-जगह पर पुलिस बल  की तैनाती की गयी थी. इधर, विश्व हिंदू परिषद, बजरंग दल व अन्य संगठनों ने गुमला एसडीओ को ज्ञापन सौंपा है. इसमें 25 जनवरी को गुमला  में बंद बुलाने की बात कही गयी है. बंद को सफल बनाने के लिए कई संगठनों ने गुमला शहर में  शुक्रवार शाम को मशाल जुलूस भी निकाला.

जिले में 20 कंपनी फोर्स बुलायी गयी है, जो हर क्षेत्र में तैनात  है. संवेदनशील स्थानों पर विशेष नजर है. लगातार गश्त की जा रही है. जल्द ही जनजीवन सामान्य हो जायेगा. दोषियों  को चिह्नित किया जा रहा है. किसी  भी कीमत में दोषी बख्शे नहीं जायेंगे. 

प्रियदर्शी आलोक, एसपी लोहरदगा

लातेहार में अलर्ट, चप्पे-चप्पे पर पुलिस तैनात 

लातेहार : लोहरदगा की घटना को लेकर लातेहार जिले की पुलिस  भी अलर्ट है. पूरे जिले में शांति समिति की बैठक कर लोगों से  शांति बनाये रखने की अपील की गयी है. बालूमाथ थाना क्षेत्र के मुरपा, लातेहार के डीही व पतरातू समेत कई  गांवों में एहतियात के तौर पुलिस बल की तैनाती की गयी है. शुक्रवार को उपायुक्त जिशान कमर ने बालूमाथ जाकर  विधि-व्यवस्था का जायजा लिया. वहीं, दो फरवरी को सीएए के समर्थन में लातेहार में  रैली निकाली जानेवाली थी, लेकिन अनुमंडल पदाधिकारी सागर कुमार ने इसकी इजाजत नहीं  दी है.    

 
Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement