36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

गुजरात का कोई मोदी आयेगा और बैंक में रखे आपके सारे पैसे ले जायेगा, गुमला में बोले हेमंत सोरेन

सिसई से अरबिंद मिश्र झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री और झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) के कार्यकारी अध्यक्ष हेमंत सोरेन ने भाजपा और रघुवर सरकार पर गुरुवार को गुमला में जमकर हमला बोला. कई लोकलुभावन वायदे किये. जनता से अपील की कि वे अपने पैसे बैंकों में न रखें. वर्ना एक दिन गुजरात से कोई मोदी आयेगा […]

सिसई से अरबिंद मिश्र

झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री और झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) के कार्यकारी अध्यक्ष हेमंत सोरेन ने भाजपा और रघुवर सरकार पर गुरुवार को गुमला में जमकर हमला बोला. कई लोकलुभावन वायदे किये. जनता से अपील की कि वे अपने पैसे बैंकों में न रखें. वर्ना एक दिन गुजरात से कोई मोदी आयेगा और उनके सारे पैसे लेकर विदेश भाग जायेगा. श्री सोरेन ने अपील की कि इस बार झामुमो की सरकार बनायें. उन्हें मुफ्त बिजली मिलेगी. बेरोजगार युवाओं को हर महीने 5,000 रुपये बेरोजगारी भत्ता मिलेगा.

गुमला जिला के भरनो में एक विशाल जनसभा को संबोधित करते हुए श्री सोरेन ने कहा कि उनकी पार्टी किसानों को मुफ्त में बिजली का कनेक्शन देगी. भरनो प्रखंड के स्कूल मैदान में सिसई विधानसभा के झामुमो उम्मीदवार जिग्गा सुसारन होरो के पक्ष में जनसभा करने आये हेमंत ने कहा कि इस बार वह सरकार को बदलेंगे. झामुमो की सरकार बनी, तो नौजवानों को जब तक सरकार नौकरी नहीं दे पायेगी, तब तक उन्हें 5 हजार रुपये बेरोजगारी भत्ता दिया जायेगा.

हेमंत सोरेन ने झारखंड की वर्तमान रघुवर दास सरकार की नाकामियां गिनायीं. उन्होंने कहा कि इस सरकार ने धोती योजना को बंद कर दिया. रोजगार के नाम पर रघुवर सरकार ने 5 साल तक केवल हाथी उड़ाने का काम किया. आदिवासियों को भूखा-नंगा कर गया.

हेमंत ने कहा कि आज जेपीएससी की परीक्षा नहीं हो पा रही है. झामुमो की सरकार बनी, तो एक साल में 4-5 परीक्षा करा लेंगे. उन्होंने आजसू को भी नहीं बख्शा. कहा कि सरकार में रहकर आजसू ने भाजपा को गालियां दी. आजसू नेता कह रहे हैं कि वे महाभारत लड़ रहे हैं. वह अब भी सरकार का हिस्सा हैं और अलग से चुनाव लड़ रहे हैं. चुनाव के फिर भाजपा और आजसू एक हो जायेगी. हेमंत ने आजसू को जयचंद करार दिया.

उन्होंने कहा कि रघुवर सरकार में गरीबों का अधिकार मारा जा रहा है. डिजिटल के नाम पर घोटाला हो रहा है. आपसे अनुरोध है कि आप अपने रुपये बैंकों में न रखें. वरना एक दिन आयेगा, जब गुजरात का कोई मोदी आयेगा और आपका पैसा लेके विदेश भाग जायेगा. आप अपना पैसा घर में जमीन में गाड़ के रखें, लेकिन बैंक में न रखें.

उन्होंने कहा सरकार बदलेंगे और महिलाओं को 50 प्रतिशत आरक्षण देंगे. पारा शिक्षकों का बुरा हाल है. उन्हें मारा जा रहा है, लेकिन उन्हें उनका हक नहीं मिला. सरकार बदलेंगे और पारा शिक्षकों को उनका हक दिलायेंगे. रघुवर सरकार को उन्होंने नालायक बताया.

कभी मंदिर के नाम पर, कभी मूर्ति बनाने के नाम पर हम लोगों को बांटने का काम कर रही है यह भाजपा सरकार. हेमंत ने कहा कि इस सरकार ने आपके लिए शौचालय बनवाया, लेकिन मैं पूछना चाहता हूं कि इसका आज क्या हाल है. कहीं उसमें बकरी रखा जा रहा है, तो कहीं पुआल.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें