gopalgunj

  • Jan 24 2020 6:20AM
Advertisement

एमवाइसी व बीएचएम समेत कई अधिकारियों के वेतन पर रोक

 गोपालगंज  : डीएम अरशद अजीज ने गुरुवार को स्वास्थ्य विभाग की योजनाओं की समीक्षा के दौरान लापरवाही पाये जाने पर पंचदेवरी के प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी, मैनेजर सहित कई अफसरों के वेतन पर रोक लगा दी है. डीएम ने एक-एक योजना की समीक्षा की, जिसमें कई प्रखंडों में लापरवाही पायी गयी. फैमिली प्लानिंग, आयुषमान भारत योजना, गोल्डेन कार्ड, टीकाकरण, आशा का भुगतान आदि में सुस्ती पायी गयी. 

 
योजनाओं में लापरवाही पाये जाने पर जिला स्तर के अधिकारियों से स्पष्टीकरण तथा प्रखंड चिकित्सा पदाधिकारी व स्वास्थ्य प्रबंधकों के वेतन पर रोक लगायी गयी है. समीक्षा के दौरान टीकाकरण अभियान में प्रतिशत लक्ष्य के अनुरूप नहीं पाया गया. आशा वर्करों को समय से भुगतान करना था, लेकिन कई ऐसे प्रखंड हैं, जिनके द्वारा भुगतान नहीं किया गया था. 
 
आयुष्मान भारत योजना के तहत लाभुकों को गोल्डेन कार्ड तथा उनके इलाज के लिए समुचित इंतजाम करना था, लेकिन इस योजना में भी लापरवाही पायी गयी. परिवार नियोजन का लक्ष्य भी पूरा नहीं था. इस तरह के कई योजनाएं थीं, जिसमें लापरवाही पायी गयी. डीएम ने अधिकारियों पर कार्रवाई करते हुए योजनाओं के लक्ष्य को पूरा करने का निर्देश दिया गया. 
 
बैठक में सिविल सर्जन डॉ नंदकिशोर सिंह, एसीएमओ अशोक कुमार चौधरी, डीआइओ डॉ शक्ति सिंह, डीएस डॉ पीसी प्रभात, डीपीएम के अलावा बाल विकास परियोजना पदाधिकारी, प्रखंड चिकित्सा पदाधिकारी, स्वास्थ्य प्रबंधक व यूनिसेफ तथा डब्ल्यूएचओ के अधिकारी मौजूद थे.
 
Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement