37.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

दहक रहे सूर्य, लू के थपेड़ों से लोगों का हाल-बेहाल

गोपालगंज : जिले में राजनीति का पारा कुछ दिन के लिए सामान्य से नीचे चला गया है. अब चुनावी रोड शो व नुक्कड़ सभाएं कर अपनी पार्टी की उपलब्धियां गिनाने वाले अगले वर्ष विधानसभा चुनाव में ही नजर आयेगे. इस दौरान चाहे बिजली कटे या मिले किसी कोई खास लेना-देना नहीं है. दूसरी ओर मौसम […]

गोपालगंज : जिले में राजनीति का पारा कुछ दिन के लिए सामान्य से नीचे चला गया है. अब चुनावी रोड शो व नुक्कड़ सभाएं कर अपनी पार्टी की उपलब्धियां गिनाने वाले अगले वर्ष विधानसभा चुनाव में ही नजर आयेगे. इस दौरान चाहे बिजली कटे या मिले किसी कोई खास लेना-देना नहीं है. दूसरी ओर मौसम का पारा 43.6 डिग्री सेल्सियस के पार हो गया है.

यह स्थिति आठ दिन से बरकरार है. सुबह 10 बजे से गर्म हवा चलने लगती है. दोपहर के समय तो धूप व हवा झुलसाने वाली रही. हाइवे हो या शहर की सड़कें गर्म होकर धधक उठी है. बाइक और साइकिल चलाने वालों पर लू का सर्वाधिक असर हो रहा.
मंगलवार को सुबह दस बजे से ही लू चलने लगी, दोपहर तक तो यह कष्टदाई हो गयी. गांव से आने वाले जगह जगह गन्ने की दुकानों में ताजा रस व मैंगो शेक पीकर ठंड से राहत पाने का प्रयास कर रहे हैं. लग्न का सीजन होने के सड़कों पर निकलना मजबूरी है.
गर्मी से राहत मिलने की उम्मीद नहीं : स्कूलों में छुट्टी होने के कारण स्कूली बच्चों को राहत रही, लेकिन अन्य लोगों को घर निकलना पड़ा. प्यास बुझाने के लिए सभी अपने साथ पानी की बोतल लेकर चल रहे हैं. दोपहर के समय सड़क पर हर आदमी अपना शरीर पूरी तरह ढक कर चल रहे थे. इधर मौसम में बदलाव के कोई संकेत नहीं हैं. मौसम विज्ञानी डॉ एसएन पांडेय की माने तो बुधवार से तीन दिनों तक अधिकतम पार बढ़कर 45 के करीब पहुंच सकता है.
सूख रहे रोजेदारों के हलक
पारा के 43 पार होने के साथ ही सोमवार की पूरी रात बिजली की कटौती और दिन में घंटों बिजली के गायब रहने के कारण रोजेदारों की मुश्किलें बढ़ गयी हैं. तेज धूप के बीच रोजेदारों के हलक सूखने लगे हैं. रोजेदारों में बिजली कंपनी के खिलाफ काफी आक्रोश दिखा. गर्मी के इस मौसम में बिजली कटौती नहीं करने की अपील की जा रही. मंगलवार को अधिकतम पारा 43.6 तो न्यूनतम तापमान 28.3 डिग्री दर्ज किया गया. आर्द्रता 41 से 54 फीसदी के बीच रही. पश्चिमी हवा 9.3 किमी के रफ्तार से चलती रही.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें