32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

पानी के लिए निगम कार्यालय को घेरा

गिरिडीह : पेयजल संकट से त्रस्त शहरी क्षेत्र के लोगों ने मंगलवार को नगर निगम कार्यालय का घेराव कर प्रदर्शन किया. सुबह लगभग 11 बजे माले नेता राजेश सिन्हा के नेतृत्व में भारी संख्या में महिला-पुरुष निगम कार्यालय पहुंचे. मुख्य गेट के पास पहुंचकर आक्रोशित लोगों ने मेयर-डिप्टी मेयर व निगम के अधिकारी के खिलाफ […]

गिरिडीह : पेयजल संकट से त्रस्त शहरी क्षेत्र के लोगों ने मंगलवार को नगर निगम कार्यालय का घेराव कर प्रदर्शन किया. सुबह लगभग 11 बजे माले नेता राजेश सिन्हा के नेतृत्व में भारी संख्या में महिला-पुरुष निगम कार्यालय पहुंचे. मुख्य गेट के पास पहुंचकर आक्रोशित लोगों ने मेयर-डिप्टी मेयर व निगम के अधिकारी के खिलाफ जमकर नारेबाजी की.

नगर निगम गरीबों को पानी दो-पानी दो सरीखे नारे लगा रहे थे. इस दौरान लोगों ने नगर आयुक्त के चेंबर के बाहर भी नारेबाजी की. नारेबाजी कर रहे लोगों के कार्यालय में घुसने पर वहां अर्बन मैनेजर मो. मंजूर आलम पहुंचे और सभी को प्रांगण में जाने की बात कही, जबकि माले नेता वहीं पर खड़ा रहने पर अड़े रहे. इस बात को लेकर दोनों के बीच कुछ देर तक नोक-झोंक भी हुई.
नगर आयुक्त को सौंपा ज्ञापन : प्रदर्शन के बाद एक शिष्टमंडल माले नेता राजेश सिन्हा के नेतृत्व में नगर आयुक्त गणेश कुमार से मिला. इस दौरान उन्हें ज्ञापन भी सौंपा गया. श्री सिन्हा ने कहा कि एक ओर प्रचंड गर्मी दूसरी ओर पेयजल किल्लत से लोग परेशान हैं. पेयजलापूर्ति की जिम्मेदारी नगर निगम की है, लेकिन इसमें वह पूरी तरह से विफल हो चुकी है. माले यह मांग करती है कि नगर निगम क्षेत्र में खराब चापाकलों की मरम्मत कार्य 24 घंटे के अंदर किया जाये.
इसके अलावा जिन वार्डों में भीषण पेयजल संकट है, वहां पर टैंकर से जलापूर्ति की जाये. श्री सिन्हा ने कहा कि गिरिडीह सीसीएल क्षेत्र में कई चानक हैं, जहां पानी का काफी भंडार है और इससे पूरे शहरी क्षेत्र को जलापूर्ति की जा सकती है. उन्होंने इस पर विचार कर उचित पहल करने की मांग की. खंडोली जलाशय से गाद की सफाई विभाग से पैसा आने के भरोसे न रहकर स्वयं निगम द्वारा की जानी चाहिए. कहा कि अगर नगर निगम क्षेत्र के पेयजल व्यवस्था तीन दिनों के अंदर सुदृढ़ और सुचारू से चालू नहीं की गयी तो आंदोलन किया जायेगा.
ये थे मौजूद : प्रदर्शन के दौरान माले नेता श्री सिन्हा के अलावा ताज हसन, प्रदीप यादव, मिंटू मलिक, आशिफ अली, कलाम, पतरु, आमिर, रवि, आलम, फिरोज, सलमान, प्रमोद, सोनू, विजय भदानी,चांद, बोलटू, रोहित, दीपक मिश्रा, दीपक सिन्हा आदि मौजूद थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें