32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

झुंड से बिछड़े हाथी का उत्पात

हजारीबाग रोड/बिरनी : सरिया प्रखंड की पुरनीडीह पंचायत के डकोइया गांव में सोमवार रात झुंड से बिछड़े जंगली हाथी ने दो घरों को तोड़ दिया. साथ ही घर में रखे अनाज को चट कर गये. भुक्तभोगी बहामुनी तथा चटिया सोरेन ने बताया कि सोमवार की आधी रात को उनके घर की दीवार गिरने की आवाज […]

हजारीबाग रोड/बिरनी : सरिया प्रखंड की पुरनीडीह पंचायत के डकोइया गांव में सोमवार रात झुंड से बिछड़े जंगली हाथी ने दो घरों को तोड़ दिया. साथ ही घर में रखे अनाज को चट कर गये. भुक्तभोगी बहामुनी तथा चटिया सोरेन ने बताया कि सोमवार की आधी रात को उनके घर की दीवार गिरने की आवाज आयी. दीवार गिरने व हाथी के चिंघाड़ने की आवाज से सभी लोग उठे.

उसके बाद सभी घर से किसी तरह बचकर बाहर निकले और हो-हल्ला करना शुरू किया. हो-हल्ला सुन आसपास के लोग भी जुटे और अलाव जलाकर हाथी को जंगल की ओर खदेड़ा. भुक्तभोगियों ने बताया कि हाथी घर को नुकसान पहुंचाने के साथ-साथ घर में रखे करीब दो क्विंटल अनाज को चट कर गया.
बिछड़े हाथी द्वारा क्षेत्र में लगातार उत्पात मचाये जाने से ग्रामीणाें में दहशत है. इस संबंध में वन परिसर पदाधिकारी पुरुषोत्तम पांडेय ने बताया कि घटना की सूचना मिलते ही वे पीड़ित परिजनों से मिले और मुआवजा दिलाने की बात कही. ग्रामीणों के अनुसार हाथी बिरनी प्रखंड के जंगल में प्रवेश कर गया है. इधर, बिरनी की बाराडीह पंचायत अंतर्गत पुरनी झरखी में सोमवार की देर रात हाथी ने दो घर को ध्वस्त करते हुए 50 हजार की संपत्ति को नुकसान पहुंचाया है.
अंजू देवी (पति प्रकाश विश्वकर्मा) के घर को ध्वस्त करते हुआ हाथी घर में रखा चावल, मड़ुवा खा गया, वहीं सारे बर्तन को नष्ट कर दिया. वहीं आशा देवी (पति रामेश्वर राणा) के घर को ध्वस्त करते हुए हाथी ने घर में बर्तन समेत खाने के सामान को नष्ट कर दिया. बताया कि रात्रि को दोनों परिवार के लोग घर में सोये हुए थे. तभी अचानक हाथी ने उनके घर की दीवार को तोड़ दिया. दीवार गिरते ही परिजनों की नींद खुल गयी और किसी तरह वहां से जान बचाकर भागे.
हो हल्ला के बाद ग्रामीणों ने रात्रि को जगह-जगह पर आग लगाकर हाथी को गांव से बाहर सरिया डुमरी के जंगल में खदेड़ दिया. हाथी के उत्पात से उक्त दोनों गृहस्वामी का लगभग 50 हजार की क्षति हुई है. स्थानीय मुखिया प्रतिनिधि बैजनाथ यादव व पंसस अबुल अंसारी ने वन विभाग को सूचना देते हुए पीड़ित परिवार को मुआवजा देने की मांग की है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें