32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

खिजरसराय : बच्चों को नियमित विद्यालय भेजें व पढ़ाई लिखाई का रखें ध्यान

खिजरसराय : प्रखंड में गुरुवार को प्रगति जीविका संकुल संघ द्वारा बाल अधिकार पर उन्मुखीकरण कार्यशाला का आयोजन किया गया. इसमें संस्था के समन्वयक गौतम कुमार ने कार्यशाला में शामिल जीविका कर्मियों को बताया कि बच्चों को काम के लिए बाहर नहीं भेजें. बच्चों को नियमित विद्यालय भेजें व पढ़ाई-लिखाई पर ध्यान देते हुए उनके […]

खिजरसराय : प्रखंड में गुरुवार को प्रगति जीविका संकुल संघ द्वारा बाल अधिकार पर उन्मुखीकरण कार्यशाला का आयोजन किया गया. इसमें संस्था के समन्वयक गौतम कुमार ने कार्यशाला में शामिल जीविका कर्मियों को बताया कि बच्चों को काम के लिए बाहर नहीं भेजें. बच्चों को नियमित विद्यालय भेजें व पढ़ाई-लिखाई पर ध्यान देते हुए उनके भविष्य की नींव रखें.

उन्होंने बताया कि बच्चों के चार अधिकार हैं. इसमें जीने का अधिकार, सुरक्षा का अधिकार, सहभागिता का अधिकार, विकास का अधिकार शामिल हैं. बाहर जाने वाले बच्चों को अन्य शहरों में शारीरिक और मानसिक प्रताड़ना का सामना करना पड़ता है.

अतः अपना या पड़ोस का कोई भी बच्चा हो, काम के उद्देश्य से बाहर नहीं जाये. चंद पैसे ,रहने,काम सीखने के लालच में हम अपने बच्चों को मुंबई, दिल्ली, जयपुर आदि शहरों में भेज देते हैं, जो अपराध के साथ बच्चों के अधिकारों का हनन है.
इस मौके पर जीविका समुदाय समन्वयक प्रेमलता कुमारी, बीपीएम हिमांशु कुमार, चिंटू विकास कुमार, धनंजय कुमार सहित अन्य लोग शामिल रहे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें