32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

गया : कोहरे की मार : एक महीने तक रद्द रहेगी गया-डेहरी पैसेंजर ट्रेन

गया : कोहरे के कारण यात्रियों की सुरक्षा के मद्देनजर रेलवे ने गया-डेहरी पैसेंजर ट्रेन का परिचालन रद्द कर दिया है. वहीं कुछ ट्रेनों को मार्ग बदल कर चलाने का निर्णय लिया गया है. पूर्व मध्य रेल के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी (सीपीआरओ) राजेश कुमार ने बताया कि गाड़ी संख्या 53363 गया-डेहरी पैसेंजर व 53364 डेहरी-गया […]

गया : कोहरे के कारण यात्रियों की सुरक्षा के मद्देनजर रेलवे ने गया-डेहरी पैसेंजर ट्रेन का परिचालन रद्द कर दिया है. वहीं कुछ ट्रेनों को मार्ग बदल कर चलाने का निर्णय लिया गया है.
पूर्व मध्य रेल के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी (सीपीआरओ) राजेश कुमार ने बताया कि गाड़ी संख्या 53363 गया-डेहरी पैसेंजर व 53364 डेहरी-गया पैसेंजर ट्रेन को 15 दिसंबर 2018 से लेकर 15 जनवरी 2019 तक रद्द कर दिया गया है.
वहीं, गया से नयी दिल्ली तक चलने वाली अप व डाउन लाइन की महाबोधि एक्सप्रेस 13 दिसंबर 2018 से 15 फरवरी 2019 तक प्रति सप्ताह दो दिन यानी सोमवार व मंगलवार को नहीं चलेगी. उक्त दो दिन इस ट्रेन का परिचालन रद्द कर दिया गया है. जबकि पटना-रांची के बीच चलने वाली अप व डाउन लाइन की जनशताब्दी एक्सप्रेस उक्त अवधि में प्रति सप्ताह एक दिन यानी शुक्रवार को नहीं चलेगी.
इस दिन उक्त ट्रेन का भी परिचालन रद्द कर दिया गया है. सीपीआरओ ने बताया कि घने कोहरे को देखते हुए ट्रेनों के परिचालन को रद्द किया गया है. उन्होंने बताया कि सभी ट्रेनों में फाॅग सेफ्टी डिवाइस लगाने का काम चल रहा है.
उन्होंने बताया कि मेल, एक्सप्रेस, पैसेंजर व मालगाड़ियों में फाॅग सेफ्टी डिवाइस लगाया जा रहा है. इस डिवाइस लग जाने के बाद परिचालन पर कोई असर नहीं पड़ेगा. ट्रेनों में फाॅग सेफ्टी डिवाइस नहीं लगने के कारण कोहरे में ट्रेनों का रफ्तार में कमी आ जाती है. इस कारण रेलयात्रियों को सफर करने में परेशानियों का सामना करना पड़ता है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें