18.1 C
Ranchi
Tuesday, March 19, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

गया-किउल रेलखंड पर इलेक्ट्रिक ट्रेन का ट्रायल

गया : गया-किऊल रेलखंड पर शुक्रवार की सुबह इलेक्ट्रिक ट्रेन चलाने को लेकर ट्रायल किया गया. गौरतलब है कि तीन साल पूर्व गया-किऊल रेलखंड पर विद्युतीकरण का काम शुरू हुआ था. अब विद्युतीकरण का काम पूरा हो जाने के बाद उक्त रेलखंड पर इलेक्ट्रिक ट्रेन चलाने का निर्णय लिया गया है. इस संबंध में जन […]

गया : गया-किऊल रेलखंड पर शुक्रवार की सुबह इलेक्ट्रिक ट्रेन चलाने को लेकर ट्रायल किया गया. गौरतलब है कि तीन साल पूर्व गया-किऊल रेलखंड पर विद्युतीकरण का काम शुरू हुआ था. अब विद्युतीकरण का काम पूरा हो जाने के बाद उक्त रेलखंड पर इलेक्ट्रिक ट्रेन चलाने का निर्णय लिया गया है.
इस संबंध में जन संपर्क अधिकारी राजेश कुमार ने बताया कि जल्द ही इस रेलखंड पर इलेक्ट्रिक ट्रेन दौड़ेगी. वहीं किऊल, गया व दीन दयाल उपाध्याय मुख्यालय के अधिकारियों की मौजूदगी में किऊल से मानपुर तक ट्रायल किया गया. इसकी मॉनीटरिंग संरक्षा अधिकारी ने की. इस रेलखंड में बिजली की अतिरिक्त व्यवस्था की गयी है.
एक सप्ताह पूर्व भी हाजीपुर जोन के अधिकारियों द्वारा निरीक्षण किया गया था. रेल सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार 15 अगस्त को गया-किऊल रेलखंड पर इलेक्ट्रिक ट्रेन का उद्घाटन होना था. लेकिन,तकनीकी कारणों से इसेेेे स्थगित कर दिया गया था.
19 को चलेगी मुजफ्फरपुर भुवनेश्वर परीक्षा स्पेशल
गया. सहायक लोको पायलट व तकनीशियन के परीक्षार्थियों के लिए 19 अगस्त को मुजफ्फरपुर-भुवनेश्वर परीक्षा स्पेशल ट्रेन चलाने का निर्णय रेलवे अधिकारियों ने लिया है. इस संबंध में जन संपर्क अधिकारी राजेश कुमार ने बताया कि उक्त स्पेशल ट्रेन 19 अगस्त को मुजफ्फरपुर से 11 बजे दिन में खुलेगी, जो गया रेलवे स्टेशन 19 बजे पहुंचेगी. इसके बाद गया से 19 बज कर 25 मिनट पर खुलेगी, जो एक बजे भुवनेश्वर स्टेशन पहुंचेगी. उन्होंने बताया कि यह ट्रेन रेलवे परीक्षार्थियों के लिए स्पेशल है.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें