28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बिहार : गया में नेट सर्फिंग करते दो संदिग्ध गिरफ्तार, अहमदाबाद ब्लास्ट से लिंक होने की आशंका

गया : बिहार के गया जिले के सिविल लाइन थाना के पास से दो संदिग्ध आतंकियों के गिरफ्तार होने का मामला सामने आया है. खुफिया सूत्रों से मिल रही जानकारी के मुताबिक दोनों आतंकियों के तार 2008 में अहमदाबाद में हुए बम ब्लास्ट से जुड़े हुए हैं. पुलिस को आशंका है कि दोनों गिरफ्तार आतंकियों […]

गया : बिहार के गया जिले के सिविल लाइन थाना के पास से दो संदिग्ध आतंकियों के गिरफ्तार होने का मामला सामने आया है. खुफिया सूत्रों से मिल रही जानकारी के मुताबिक दोनों आतंकियों के तार 2008 में अहमदाबाद में हुए बम ब्लास्ट से जुड़े हुए हैं. पुलिस को आशंका है कि दोनों गिरफ्तार आतंकियों के संबंध अलकायदा से भी हैं. संदिग्ध आतंकियों का दिल्ली पुलिस की ओर से तैयार किये गये स्कैच से मिलान हो रहा है. हालांकि, अभी भी गया पुलिस से जुड़े अधिकारी इस बात की पुष्टि नहीं कर रहे हैं. गिरफ्तार दोनों आतंकियों में एक तौसीफ खान अहमदाबाद ब्लास्ट का संदिग्ध आतंकी बताया जा रहा है. तौसिफ के साथ सना खाना नाम का एक और भी आतंकी पकड़ा गया है. दोनों से पुलिस पूछताछ कर रही है. संभावना है कि गिरफ्तार दोनों आतंकियों से एनआईए भी इनसे पूछताछ करेगी.

बताया जा रहा कि गिरफ्तार दोनों कथित आतंकी डोभी थाना क्षेत्र के रहने वाले हैं. वह साइबर कैफे में बैठकर कई तरह की जानकारी बाहर भेज रहे थे. पुलिस को इनके बारे में गुप्त सूचना मिली थी. उसके बाद इन दोनों को गिरफ्तार किया गया. वहीं दूसरी ओर गया में पितृपक्ष मेला चल रहा है, गिरफ्तारी के बाद गया में महाबोधि मंदिर और बाकी स्थानों की सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गयी है. पुलिस को आशंका है कि दोनों संदिग्ध आतंकी म्यांमार में चल रहे रोहिंग्या मुसलमानों के खिलाफ कार्रवाई को लेकर बोधगया मंदिर सहित बाकी जगहों पर किसी संदिग्ध घटना को अंजाम दे सकते थे. पुलिस इस मामले में बहुत कुछ बताने से बच रही है. घटना बुधवार की बतायी जा रही है.

स्थानीय लोगों ने पुलिस को बताया है कि गत दो तीन दिनों से दोनों संदिग्ध राजेंद्र आश्रम मोहल्ला स्थित साइबर कैफे में नेट सर्फिंग करते थे, मांगने पर कोई पहचान पत्र नहीं देते थे. कैफे मालिक को आधार कार्ड और कोई पहचान पत्र मांग, तो उन्होंने देने से इनकार कर दिया. उसके बाद कैफे मालिक को संदेह हुआ और उसने पुलिस को इसकी सूचना दे दी. पकड़े गये दोनों में से एक व्यक्ति स्थानीय बताया जा रहा है. वहीं दूसरी ओर पुलिस की मानें तो दोनों को सिविल लाइंस थाने लाकर पूछताछ चल रही है, दोनों ने अपने आपको स्थानीय बताया है. पुलिस उनकी सत्यता की जांच के लिए उनके गांव जाकर पड़ताल कर रही है.

यह भी पढ़ें-
बिहार : जानिए क्‍यों ये बेबस मां लगा रही गुहार, ‘भगवान उठा लो मेरे बेटे को’

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें