35.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

अपनों ने ही नाबालिग का किया सौदा, तीन हिरासत में

भवनाथपुर : थाना क्षेत्र के अरसली गांव के लामी टोला में 13 वर्षीया नाबालिग को शादी के नाम पर दूसरे राज्य के अज्ञात व्यक्ति के हाथों बेचने का मामला उजागर हुआ है. मामले की जानकारी मिलते ही नाबालिग की मां ने इसकी सूचना थाने को दी है. सूचना पाकर पुलिस ने शादी के नाम पर […]

भवनाथपुर : थाना क्षेत्र के अरसली गांव के लामी टोला में 13 वर्षीया नाबालिग को शादी के नाम पर दूसरे राज्य के अज्ञात व्यक्ति के हाथों बेचने का मामला उजागर हुआ है. मामले की जानकारी मिलते ही नाबालिग की मां ने इसकी सूचना थाने को दी है. सूचना पाकर पुलिस ने शादी के नाम पर नाबालिग को बेचने में शामिल उसके दादा विफन बियार, दादी और चाची को हिरासत में ले लिया. तीनों को थाना लाकर पूछताछ की जा रही है़ वहीं मामले में शामिल आफताब अंसारी को पकड़ने की कोशिश हो रही है.

क्या है मामला : थाना पहुंची लड़की की मां ने बताया कि वह, उसके पति और बच्चे टाउनशिप में रहते हैं और वहीं सब्जी बेचकर अपना गुजारा करते हैं.
उनकी बेटी कुछ दिन पूर्व ही अरसली के लामी टोला स्थित अपने दादा-दादी के पास रहने गयी थी. इस दौरान उसके ससुर, सास और बड़ी गोतनी ने गांव के ही आफताब अंसारी के साथ मिलकर दूसरे राज्य में रहनेवाले अनजान व्यक्ति के हाथों उसकी बेटी से शादी कराने के नाम पर दो लाख रुपये में सौदा किया था. इसके लिए उसके सास और ससुर को आफताब अंसारी ने एडवांस के रूप में 5000 रुपये भी दिये थे.
तय समय के अनुसार, उक्त लोग शनिवार को नगरऊंटारी के बंशीधर मंदिर में उसकी बेटी को ले जाकर उसकी शादी कराने की फिराक में थे. जैसे ही उसे इसकी सूचना मिली, तो उसने लामी टोला पहुंच कर हंगामा करते हुए थाने को सूचित किया. पुलिस ने त्वरित कार्रवाई की. लड़की, दादा, दादी और चाची को थाने में लाकर पूछताछ की जा रही है.
13 वर्षीया नाबालिग का
सौदा गांव के ही दलाल ने दादा-दादी से दो लाख में किया
नाबालिग की मां ने थाने पहुंच कर पुलिस को दी जानकारी, दादा-दादी व चाची हिरासत में
मामले की हो रही है जांच : थाना प्रभारी
थाना प्रभारी वीरेंद्र नाथ दुबे ने बताया कि मामले में जांच पड़ताल की जा रही है. अभी कुछ भी कहना मुश्किल है. वहीं अरसली गांव के ग्रामीण बताते हैं कि लड़की को शादी के नाम पर बेचने के मामले में उसकी मां को भी जानकारी है. लेकिन पैसों के लेन-देन में बात बिगड़ने के बाद मामला सामने आया. नाबालिग की बड़ी चाची ने थाने में ही कहा कि इस मामले की जानकारी नाबालिग की मां को भी पहले से थी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें