37.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

शिलान्यास के तीन माह बाद बदला स्थल

केतार : केतार प्रखंड के बत्तो ग्रामवासी अपने यहां बननेवाले स्टेडियम को शिलान्यास के बाद अचानक केतार में स्थानांतरित कर दिये जाने से काफी आक्रोशित हैं. विदित हो कि सुदूरवर्ती परती पंचायत को विकास की दौड़ में शामिल करने के उद्देश्य से स्थानीय विधायक भानु प्रताप शाही ने तीन माह पूर्व नवंबर माह में बत्तो […]

केतार : केतार प्रखंड के बत्तो ग्रामवासी अपने यहां बननेवाले स्टेडियम को शिलान्यास के बाद अचानक केतार में स्थानांतरित कर दिये जाने से काफी आक्रोशित हैं. विदित हो कि सुदूरवर्ती परती पंचायत को विकास की दौड़ में शामिल करने के उद्देश्य से स्थानीय विधायक भानु प्रताप शाही ने तीन माह पूर्व नवंबर माह में बत्तो ग्राम के सूर्य मंदिर के समीप 89.40 लाख की लागत से बननेवाली स्टेडियम का शिलान्यास किया था.

उस वक्त शिलान्यास सभा को संबोधित करते हुए विधायक श्री शाही ने इस इलाके के पिछड़ेपन के लिए पूर्व के जनप्रतिनिधियों पर आरोप लगाते हुए कहा था कि वे बत्तो ग्राम और सोनतटीय इलाकों को विकास से जोड़ने के लिए यहां स्टेडियम का निर्माण करा रहे हैं. तब से पूर्व से उग्रवाद से ग्रस्त सोनतटीय इलाके के लोगों में विकास की एक नयी उम्मीद जगी थीं. लोग जल्द से जल्द स्टेडियम का कार्य शुरू होने का इंतजार कर रहे थे.

परंतु तीन माह बाद अचानक स्टेडियम का कार्य बत्तो ग्राम के शिलान्यास स्थल से 10 किलोमीटर दूर केतार ग्राम के लोहिया समता उच्च विद्यालय के परिसर में शुरू कर दिया गया. जबकि पूर्व में अधिकारियों द्वारा स्टेडियम के लिए लोहिया समता उच्च विद्यालय में पर्याप्त भूमि नहीं होने का दावा किया जा रहा था. स्टेडियम निर्माण का कार्य शिलान्यास स्थल से अलग किये जाने पर बत्तो ग्रामवासियों में गहरा आक्रोश व्याप्त है.

जेइ ने चिह्नित किया है भूमि : सीआइ

इस संबंध में केतार अंचल निरीक्षक जगन्नाथ मांझी ने कहा कि पूर्व में भूमि की उपलब्धता के कारण बतो ग्राम में सूर्य मंदिर के समीप पांच एकड़ भूमि स्टेडियम के लिए चिह्नित किया गया था. परंतु बाद में स्टेडियम बनाने वाले कनीय अभियंता ने लोहिया समता उच्च विद्यालय परिसर को चिह्नित किया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें