28.6 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

झारखंड विधानसभा चुनाव : गढ़वा में चिनिया के इस बूथ पर 80 फीसदी से ज्यादा मतदान

गढ़वा : झारखंड विधानसभा का पहला चरण संपन्न हो गया. मतदानकर्मी सुदूर इलाकों से जिला मुख्यालय पहुंचने लगे हैं. इसके साथ ही बूथवार मतदान का प्रतिशत भी सामने आने लगा है. गढ़वा विधानसभा क्षेत्र के चिनिया प्रखंड के एक बूथ पर रिकॉर्ड 80.13 फीसदी लोगों ने अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया. गढ़वा विधानसभा क्षेत्र में […]

गढ़वा : झारखंड विधानसभा का पहला चरण संपन्न हो गया. मतदानकर्मी सुदूर इलाकों से जिला मुख्यालय पहुंचने लगे हैं. इसके साथ ही बूथवार मतदान का प्रतिशत भी सामने आने लगा है. गढ़वा विधानसभा क्षेत्र के चिनिया प्रखंड के एक बूथ पर रिकॉर्ड 80.13 फीसदी लोगों ने अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया. गढ़वा विधानसभा क्षेत्र में महिलाओं ने मतदान करने में पुरुषों को पीछे छोड़ दिया. 33 बूथ पर 64 फीसदी पुरुषों ने अपने मत डाले, जबकि 72 फीसदी महिलाओं ने अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया.

गढ़वा-रंका विधानसभा चुनाव में चिनिया प्रखंड में 33 बूथ थे. यहां कुल 26,312 वोटर हैं. यहां 18,190 लोगों ने अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया. मतदान केंद्र संख्या 329 और 330 में सबसे ज्यादा लोगों ने वोट किया. बेता में स्थित इन दोनों मतदान केंद्रों में 1,366 वोटर के नाम थे, जिसमें से 1,158 लोगों ने अपने वोट डाले. मतदानकर्मियों की मानें, तो पूरे प्रखंड में 80.13 फीसदी वोट के साथ बेता मतदान केंद्र वोटिंग में शीर्ष पर रहा.

चिनिया प्रखंड में सबसे कम मतदान चपकली स्थित 311 नंबर बूथ पर हुआ. यहां कुल 682 मतदाताओं के नाम थे, जिनमें से सिर्फ 393 लोगों ने अपने वोट डाले. यानी यहां सिर्फ 57 फीसदी मतदान हुआ. प्रखंड में शांतिपूर्ण मतदान के लिए प्रखंड विकास पदाधिकारी (बीडीओ) सह निर्वाची पदाधिकारी कालीदास मुंडा ने रविवार को क्षेत्र के वोटरों को बधाई दी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें