28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

Redmi 5A vs Nokia 2 vs Bharat 5 : जानिए कौन सा स्मार्टफाेन है बेहतर…!

भारतीय स्मार्टफोन बाजार में दमदार फीचर्स वाले किफायती हैंडसेट हमेशा डिमांड में रहते हैं. और अगर यह बड़े और स्थापित ब्रांड्स की तरफ से मिलने लगे तो कहने ही क्या! जी हां, अगर आप भी कम बजट में बढ़िया स्मार्टफोन लेना चाहते हैं तो शाओमी, माइक्रोमैक्स और नोकिया की तरफ से आपके लिए अच्छे ऑप्शंस […]

भारतीय स्मार्टफोन बाजार में दमदार फीचर्स वाले किफायती हैंडसेट हमेशा डिमांड में रहते हैं. और अगर यह बड़े और स्थापित ब्रांड्स की तरफ से मिलने लगे तो कहने ही क्या! जी हां, अगर आप भी कम बजट में बढ़िया स्मार्टफोन लेना चाहते हैं तो शाओमी, माइक्रोमैक्स और नोकिया की तरफ से आपके लिए अच्छे ऑप्शंस पेश किये गये हैं.

नोकिया 2 और शाओमी रेडमी 5 ए की हालिया लांचिंग के बाद माइक्राेमैक्स ने भी अपना बजट स्मार्टफोन पेश कर दिया है. जहां, शाओमी रेडमी 5ए के 2 जीबी रैम, 16 जीबी स्टोरेज की कीमत 5,999 रुपये है वहीं नोकिया 2 की कीमत 6,999 रुपये रखी गयी है और माइक्रोमैक्स भारत 5 को 5,555 रुपये में लांच किया गया है.

एंट्री लेवल के इन स्मार्टफोन्स के बीच बाजार में कड़ी प्रतिस्पर्द्धा देखने को मिलनेवाली है. आइए नजर डालते हैं इन हैंडसेट्स के फीचर्स पर, जिसे देख कर आपको इस फैसले पर पहुंचने में मदद मिलेगी कि कौन सा स्मार्टफोन आपके लिए बढ़िया होगा.

Micromax Bharat 5 में 5.2 इंच की स्क्रीन, 1 जीबी रैमकेसाथ 1.3 गीगाहर्ट्ज क्वाड-कोर प्रोसेसर और 16 जीबी इनबिल्ट स्टोरेज दिया गया है. फोन में एलईडी फ्लैश और बोके (Bokeh) एफेक्ट के साथ 5 मेगापिक्सल का फ्रंट और रियर कैमरा है. फोन को पावर देनेवाली 5000 एमएएच की बैटरी के बारे में कंपनी का दावा है कि यह 2 दिन तक चलेगी.इस स्मार्टफोन में वाई-फाई, ब्लूटूथ 4.0 और रेडियो एफएम जैसे कनेक्टिविटी फीचर्स दिये गये हैं.

Xiaomi RedMi 5A में 720×1280 पिक्सल्स रेजॉल्यूशन 5 इंच एचडी डिस्प्ले है. ड्यूल सिम वाला शाओमी रेडमी 5A एंड्रॉयड नूगा आधारित MIUI 9 पर चलता है. शाओमी रेडमी 5A क्वॉडकोर क्वॉलकॉम 425 प्रोसेसर से लैस है, जो 1.4 गीगाहर्ट्ज पर चलता है. स्मार्टफोन में एलईडी फ्लैश और पीडीएएफ के साथ 13MP का रियर और 5 MP का फ्रंट कैमरा दिया गया है. इस फोन में 2 सिम कार्ड और एक माइक्रो एसडी कार्ड लगाया जा सकेगा.
फोन की बैटरी 3000 mAh की है, जिस पर कंपनी का दावा है कि यह 8 दिनों का बैटरी बैकअप देती है.

Nokia 2 में भी 720×1280 पिक्सल्स रेजॉल्यूशन 5 इंच एचडी डिस्प्ले दिया गया है. यह स्मार्टफोन स्नैपड्रैगन 212 चिपसेट और 1GB रैम से लैस है. इसमें 8GB की इंटरनल स्टोरेज, 4100mAh बैटरी दी गयी है, जिसपर कपंनी का दावा है कि यह दो दिनों की बैटरी लाइफ देगी. इसकी LTPS पैनल टेक्नोलॉजी कम बैटरी खपत में बढ़िया डिस्प्ले रेजोल्यूशन देती है. फोन में 8MP का रियर कैमरा और 5MP का फ्रंट कैमरा दिया गया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें