Advertisement

gadget

  • Jan 12 2019 3:15PM

Apple iPhone 2019: एेपल इस साल लॉन्च करेगी तीन नये आइफोन

Apple iPhone 2019: एेपल इस साल लॉन्च करेगी तीन नये आइफोन

एेपल इस साल तीन नये स्मार्टफोन पेश करनेवाला है. द वॉल स्ट्रीट जर्नल की एक रिपोर्ट की मानें, ताे iPhone XR की कमजोर सेल्स के बावजूद ऐपल एक नया LCD iPhone और दो नये प्रीमियम मॉडल लेकर आयेगी. ये दो नये प्रीमियम मॉडल iPhone XS मॉडल्स की अगली रेंज होंगे.

 

रिपोर्ट के मुताबिक, साल 2019 में लॉन्च होने वाले तीन स्मार्टफोन में से एक में कंपनी तीन रियर कैमरे दे सकती है. कंपनी तीन रियर कैमरा सेटअप वाला यह स्मार्टफोन एंड्रॉयड स्मार्टफोन से टक्कर लेने के लिए लॉन्च करेगी.

नये आइफोन में एेपल 3डी रियर फेसिंग कैमरा भी दे सकती है. लीक रिपोर्ट के मुताबिक, नये आने वाले आइफोन का नाम iPhone XI होगा. हालांकि इन खबरों पर अब तक ऐपल की ओर से कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है.

इसके साथ ही खबर है कि कंपनी साल 2020 से सभी मॉडल के लिए ओएलईडी स्क्रीन लाने की तैयारी में है. अगर एेपल ऐसा कोई कदम उठाती है, तो आइफोन की कीमत अगले साल एक बार फिर बढ़ेंगी.

मालूम हो कि पिछले दिनों आइफोन के इने नये फीचर्स की लीक रिपोर्ट्स भी सामने आयी थी. एक अन्य लीक रिपोर्ट में कहा गया है कि ऐपल अपने कैमरा सिस्टम्स में लॉन्ग डिस्टेंस टाइम ऑफ फ्लाइट टेक्नोलॉजी इंटीग्रेट करने के लिए काम कर रही है. इस फीचर का इस्तेमाल सिक्योरिटी, गेमिंग और ऑग्मेंटेड रियल्टी एप्लीकेशंस में किया जा सकता है.

फिलहाल, एेपल अमेरिका और चीन के बीच चल रहे ट्रेड वॉर से प्रभावित है. कंपनी के सीईओ टिम कुक ने 2 जनवरी को इनवेस्टर्स को भेजे एक पत्र में कहा कि कंपनी को अब 84 अरब डॉलर राजस्व मिलने की उम्मीद है, जबकि पहले 89 अरब डॉलर से लेकर 93 अरब डॉलर तक राजस्व प्राप्त होने का अनुमान लगाया गया था.

मालूम हो कि एेपल ने जनवरी-मार्च तिमाही के लिए नये आइफोन्स के प्रोडक्शन प्लान में 10 प्रतिशत की कटौती की है. इस बारे में कुक ने कहा, हालांकि हमने कुछ प्रमुख उभरते बाजारों में चुनौतियों का अनुमान लगाया था, लेकिन हम विशेष रूप से वृहद चीन में इस पैमाने पर आर्थिक मंदी का अनुमान नहीं लगा पाये.

Advertisement

Comments

Advertisement