dumka

  • Dec 14 2019 5:32AM
Advertisement

झारखंड विधानसभा चुनाव 2019 : हेमंत के समर्थन में सरयू राय करेंगे प्रचार, जायेंगे दुमका

झारखंड विधानसभा चुनाव 2019 : हेमंत के समर्थन में सरयू राय करेंगे प्रचार, जायेंगे दुमका
रांची : भाजपा से बागी हुए सरयू राय पांचवें चरण में प्रचार के लिए संताल परगना जायेंगे. श्री राय दुमका में झामुमो नेता हेमंत सोरेन के पक्ष में प्रचार करेंगे.
 
उन्होंने कहा कि जमशेदपुर, पूर्वी में हेमंत सोरेन ने गठबंधन की ओर से कांग्रेस के प्रत्याशी रहने के बावजूद मेरा समर्थन किया. ऐसे में मेरा नैतिक दायित्व है कि मैं उनका समर्थन करूं. श्री राय शुक्रवार को रांची में पत्रकारों से बात कर रहे थे. उन्होंने कहा कि वह जरमुंडी भी जायेंगे, वहां निर्दलीय प्रत्याशी सीताराम पाठक का प्रचार करेंगे. 
 
श्री राय ने कहा कि भाजपा 65 पार नहीं कह रही है, वह 65 के बाद की सीट की बात कर रही है. उन्होंने कहा कि वह निर्दलीय ही रहेंगे. फिलहाल ही नहीं, बल्कि आगे भी किसी दल में जाने का विचार नहीं है. 
 
शीर्ष पर भ्रष्टाचार और पर्यावरण को लेकर संघर्ष करते रहेंगे. उन्होंने कहा कि वह भाजपा राष्ट्रीय कार्यसमिति के सदस्य रहे हैं. राष्ट्रीय कार्यसमिति के सदस्य को राष्ट्रीय अध्यक्ष ही हटा सकते हैं. प्रदेश की कमेटी केवल अनुशंसा कर सकती है. मैंने निर्दलीय चुनाव लड़ा, तभी पार्टी छोड़ दी थी. अब मेरे निष्कासन की खबर चल रही है.
 
राज्यपाल से मिल कर सरयू ने सौंपा इस्तीफा 
 
रांची : रघुवर सरकार में मंत्री सरयू राय ने राज्यपाल द्रौपदी मुरमू को इस्तीफा सौंपा. उन्होंने कहा कि इससे पूर्व उन्होंने निर्दलीय चुनाव लड़ने के फैसले के साथ फैक्स के माध्यम से राज्यपाल को इस्तीफा भेजा था. श्री राय ने 17 नवंबर को अपना इस्तीफा राज्यपाल व विधानसभा अध्यक्ष को भेजा था.  इधर, सूचना के मुताबिक राज्यपाल ने श्री राय का इस्तीफा मुख्यमंत्री को भेज दिया है.  मिली सूचना के मुताबिक विधानसभा अध्यक्ष ने श्री राय के विधायक पद से इस्तीफा को नामंजूर कर दिया है़
 
सरयू राय के बयान पर भाजपा का पलटवार
 
रांची : सरयू राय द्वारा प्रेस कॉन्फ्रेंस कर जमशेदपुर पूर्वी के चुनाव में झामुमो द्वारा साथ देने के मुद्दे पर भाजपा ने पलटवार किया है. प्रदेश प्रवक्ता प्रतुल शाहदेव ने कहा कि अब स्पष्ट है कि झामुमो ने कांग्रेस के साथ विश्वासघात किया है. सरयू के बयान से स्पष्ट हो गया है कि झामुमो ने जमशेदपुर पूर्वी से गठबंधन के सहयोगी कांग्रेस का साथ न देकर सरयू का समर्थन किया है, जो महागठबंधन की असलियत की पोल खोलती है.
 
कल्याणी शरण ने न्योता दिया है, निभाना तो पड़ेगा ही 
 
रांची : भाजपा के बागी विधायक सरयू राय ने कहा है कि महिला आयोग की अध्यक्ष कल्याणी शरण ने न्योता दिया है, तो निभाना ही पड़ेगा. महिला आयोग में एक महिला मेरी शिकायत लेकर पहुंची थी.  महिला का आरोप है कि मैंने 86 डिसमिल जमीन हड़प ली है. यह रेवन्यू का मामला है.  आयोग इस मामले को देख नहीं सकता है. 
 
श्री राय शुक्रवार को अपने आवास पर पत्रकारों से बात कर रहे थे. उन्होंने कहा कि कल्याणी शरण ने जमशेदपुर पूर्वी में भाजपा के समर्थन में पोस्टर, बैनर, पार्टी के पट्टे के साथ प्रचार किया है. हमारे पोलिंग एजेंट ने इसकी शिकायत संबंधित अधिकारी से की है. उन्होंने कहा कि जिस जमीन की बात हो रही है, उसे मैंने चार अलग-अलग लोगों से खरीदी है. आयोग कह रहा है कि यह मामला वर्ष 2018 से चल रहा है, तो मैं इसकी पूरी प्रोसिडिंग देखना चाहता हूं. इसके लिए जरूरत पड़ी, तो कोर्ट भी जाऊंगा. यह पूछने पर कि आपको आयोग बुलाता है, तो आप जायेंगे.  
 
श्री राय ने कहा कि मुझे आयोग बुलाता है या मैं उनको कोर्ट में बुलाता हूं, यह समय बतायेगा. आयोग का मतलब छूटा सांड नहीं होता है.  इसकी भी सीमा और औकात होती है. यह जमीन 2001 के आसपास खरीदी गयी, बाद में 2007 में मैंने अलग-अलग लोगों से रजिस्ट्री करायी थी. यह पूछने पर कि इसके पीछे कोई राजनीति साजिश दिखती है. उन्होंने कहा कि इससे आसानी से समझा जा सकता है़
 
सरयू राय की शिकायत तथ्यहीन : चौबे  
 
रांची : राज्य के मुख्य चुनाव पदाधिकारी विनय कुमार चौबे ने कहा कि सरयू राय की शिकायत मिलते ही मामले की जांच करायी गयी. हटिया एएसपी के नेतृत्व में पदाधिकारियों की टीम होटल एमराल्ड भेज कर छानबीन करायी गयी. शिकायत पूरी तरह से तथ्यहीन पायी गयी. 
 
होटल में राजनीतिक दलों द्वारा किये जाने वाले प्रचार के लिए एक एविएशन कंपनी के तीन चौपर के फ्लाइट प्लान प्रिपरेशन और फ्लाइट ऑपरेशन के लिए दक्षिण भारत के दो कर्मचारी पिछले लगभग एक माह से ठहरे हुए हैं. उनका इवीएम से कुछ भी लेना-देना नहीं है.होटल में ऐसा कुछ भी नहीं पाया गया, जिससे चुनावी प्रक्रिया पर प्रभाव पड़ता हो. मालूम हाे कि श्री राय ने मुख्य चुनाव पदाधिकारी को फोन कर हिनू स्थित होटल एमराल्ड में इवीएम प्रभावित करने के लिए रांची बुलायी गयी हैकरों की टीम के ठहरे होने से संबंधित शिकायत की थी.
Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement