20.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

झरिया के व्यवसायी से मांगी 20 लाख रंगदारी

झरिया : गैंग्स ऑफ वासेपुर के गैंगस्टर फहीम खान के नाम से झरिया के खाद्यान्न व्यवसायी रूपेश कारीवाल से 20 लाख रुपये रंगदारी मांगी गयी है. थाना क्षेत्र के झरिया भूंजा पट्टी में व्यवसायी का घर और दुकान है. रूपेश ने पुलिस को बताया है कि शनिवार की रात वह अपने घर में थे. रात […]

झरिया : गैंग्स ऑफ वासेपुर के गैंगस्टर फहीम खान के नाम से झरिया के खाद्यान्न व्यवसायी रूपेश कारीवाल से 20 लाख रुपये रंगदारी मांगी गयी है. थाना क्षेत्र के झरिया भूंजा पट्टी में व्यवसायी का घर और दुकान है.

रूपेश ने पुलिस को बताया है कि शनिवार की रात वह अपने घर में थे. रात करीब 10.15 बजे उनके मोबाइल पर 7497049108 नंबर से एक मैसेज आया. मैसेज में फहीम खान का हवाला देकर 20 लाख रुपये रंगदारी की मांग की गयी थी. पैसा नहीं देने पर गोलियों से छलनी करने की धमकी दी गयी थी.
मैसेज मिलने के बाद व्यवसायी व उनका परिवार दहशत में है. व्यवसायी ने रविवार को थाना में लिखित शिकायत की. झरिया पुलिस धमकी भरे मैसेज की जांच में जुट गयी है. पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि जिस नंबर से मैसेज आया है, उसे सर्विलांस में डाला गया है. साथ ही टेक्निकल सेल की मदद से मोबाइल नंबर धारक के बारे में पता लगाया जा रहा है.
मामले में अधिकारी किसी प्रकार की कोताही बरतने के मूड में नहीं हैं. व्यवसायी ने पुलिस से कहा कि मैसेज मिलने के बाद वह और उसका पूरा परिवार पूरी रात दहशत में रहा. रूपेश कारीवाल ने सबसे पहले झरिया से कांग्रेस विधायक पूर्णिमा नीरज सिंह को फोन पर मामले की जानकारी दी.
पूर्णिमा सिंह ने फोन पर एसएसपी किशोर कौशल को जानकारी देकर कहा कि मामला गंभीर है. जांच कर दोषी के खिलाफ कार्रवाई की जाये. उन्होंने व्यवसायी की सुरक्षा सुनिश्चित करने का आग्रह भी किया. एसएसपी ने पीड़ित व्यवसायी को अपने कार्यालय बुला पूरे मामले की जानकारी ली.
झरिया के व्यवसायियों में दहशत
खाद्यान्न व्यवसायी से रंगदारी मांगे जाने के बाद यहां के व्यवसायियों में दहशत का माहौल है. कुछ व्यवसायियों ने प्रभात खबर को बताया कि दो वर्ष पूर्व रंगदारी के लिए ही बनियाहीर निवासी रंजीत सिंह की हत्या कर दी गयी थी. लोगों का मानना है कि जमशेदपुर के घाघीडीह जेल में बंद फहीम खान के इशारे पर उसके गुर्गे व्यवसायियों से रंगदारी वसूलते हैं और दहशत फैलाने का काम करते हैं.
इसी बात पर व्यवसायी डरे हैं. विधायक पूर्णिमा नीरज सिंह ने कहा कि व्यवसायी वर्ग निर्भीक होकर अपना व्यवसाय करे. झरिया में रंगदारी वसूलने की परंपरा अब नहीं चलेगी. व्यवसायियों पर अत्याचार व शोषण करने वाले अपनी मंशा बदल लें. विधायक के रिश्तेदार आदर्श सिंह आज शाम व्यवसायी की दुकान पर पहुंच पीड़ित से मामले की जानकारी ली.
क्या है मैसेज में
तुमको व्यवसाय चलाना है तो 20 लाख रुपये बतौर रंगदारी बोस (फहीम खान) खान को पहुंचा दो, नहीं तो गोलियों से छलनी कर दिया जायेगा. यह वासेपुर के फहीम खान का निर्देश है.
व्यवसायी ने झरिया थाना में शिकायत की है. जांच चल रही है. दोषी के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जायेगी. व्यवसायियों को डरने की जरूरत नहीं है. पुलिस उनके साथ है. ऐसी कोई हरकत होने पर तुरंत सूचना दें.
अजीत कुमार सिन्हा, डीएसपी

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें