27.5 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

तीसरे दिन भी पांच जलमीनारों से नहीं हुई आपूर्ति, लोग परेशान

धनबाद : हाउसिंग कॉलोनी में पाइप की मरम्मत होने के बाद शहर में जलापूर्ति शुरू हुई. रविवार शाम तक शहर के पांच जलमीनारों से लगातार तीसरे दिन भी जलापूर्ति नहीं की गयी. सुबह से शाम तक लोग पानी आने का इंतजार करते रह गये. धोबाटांड़, गांधी नगर, भूदा, वासेपुर व भूली जलमीनार सूखे रह गये. […]

धनबाद : हाउसिंग कॉलोनी में पाइप की मरम्मत होने के बाद शहर में जलापूर्ति शुरू हुई. रविवार शाम तक शहर के पांच जलमीनारों से लगातार तीसरे दिन भी जलापूर्ति नहीं की गयी. सुबह से शाम तक लोग पानी आने का इंतजार करते रह गये. धोबाटांड़, गांधी नगर, भूदा, वासेपुर व भूली जलमीनार सूखे रह गये. पानी नहीं मिलने से क्षेत्र की एक लाख से अधिक की आबादी प्रभावित हुई. पेयजल एवं स्वच्छता विभाग के कंट्रोल रूम की मानें तो बचे हुए जलमीनारों से सोमवार को सप्लाई की जायेगी.

हेम टावर व मेमको मोड़ के पास पाइप क्षतिग्रस्त : अंडरग्राउंड बिजली का तार बिछाने के दौरान एलसी रोड स्थित हेम टावर के समीप रविवार की शाम में पाइप क्षतिग्रस्त हो जाने से पानी सड़क पर बहने लगा. यह देख वहां काम कर रहे कर्मी भाग खड़े हुए. पेयजल एवं स्वच्छता विभाग ने जानकारी मिलने पर सप्लाई बंद करायी गयी.
हालांकि तब तक सैकड़ों लीटर पानी बर्बाद हो गया. पाइप क्षतिग्रस्त हो जाने से सोमवार को हीरापुर जलमीनार से सप्लाई नहीं हो पायेगी. वहीं दूसरी ओर मेमको मोड़ के समीप भी अंडरग्राउंड केबलिंग कार्य के दौरान जलापूर्ति पाइप तोड़ दी गयी. यहां पाइप की मरम्मत करायी जा रही है. रात तक काम पूरा हो जाने पर सोमवार को मेमको टंकी से सप्लाई की जायेगी.
पेयजल विभाग कर रहा है कार्रवाई की तैयारी : पेयजल एवं स्वच्छता विभाग की ओर से मामले की जानकारी उपायुक्त अमित कुमार को दी गयी है. बताया गया कि लगातार पाइप को क्षतिग्रस्त किया जा रहा है. इस कारण सप्लाई प्रभावित हो रही है. पेयजल विभाग उनके खिलाफ कार्रवाई करने की तैयारी में है. विभाग आगे से पाइप क्षतिग्रस्त होने पर कानूनी कार्रवाई करेगा. सहायक अभियंता राहुल प्रियदर्शी ने बताया कि काम करने वाले एजेंसी को हिदायत दी गयी है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें