32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

आवास योजना के तीन लाभुकों पर प्राथमिकी

धनबाद : प्रधानमंत्री आवास योजना के तीन लाभुकों पर विभिन्न थानों में मंगलवार को एफआइआर दर्ज करायी गयी. तीनों लाभुकों को योजना की पहली किस्त 45000 रुपये वर्ष 2017 में उनके एकाउंट में दी गयी थी. बावजूद लाभुकों द्वारा आवास का काम शुरू नहीं किया गया और न ही नगर निगम को राशि लौटायी गयी. […]

धनबाद : प्रधानमंत्री आवास योजना के तीन लाभुकों पर विभिन्न थानों में मंगलवार को एफआइआर दर्ज करायी गयी. तीनों लाभुकों को योजना की पहली किस्त 45000 रुपये वर्ष 2017 में उनके एकाउंट में दी गयी थी. बावजूद लाभुकों द्वारा आवास का काम शुरू नहीं किया गया और न ही नगर निगम को राशि लौटायी गयी.

तीनों लाभुकों को लगातार नोटिस के बाद एफआइआर दर्ज करायी गयी. बताते चलें कि सरकार की ओर से आवास विहीन लोगों को आवास के लिए 2.25 लाख रुपया विभिन्न चरणों में दिया जाता था. वैसे लाभुक को योजना का लाभ मिलता है जिनकी अपनी जमीन है और सालाना उनकी आय तीन लाख से कम है.
इन लाभुकों पर दर्ज करायी गयी एफआइआर : वार्ड नंबर 22 के माणिक चंद्र हाजरा, वार्ड नंबर 48 के राजू श्रीवास्तव व वार्ड नंबर 50 के ध्रूव विश्वकर्मा.
62 लाभुकों ने दबा रखी है योजना की पहली किस्त : निगम की मानें तो प्रधानमंत्री आवास योजना के 62 लाभुकों ने योजना की राशि दबा रखी है. वर्ष 2017 से लाभुकों के एकाउंट में 45000 रुपये भेजा गया.
लेकिन न तो लाभुक ने आवास का काम शुरू किया और न ही निगम को राशि लौटायी. प्रथम चरण में तीन लाभुकों के खिलाफ एफआइआर की गयी है. अगले चरण में अन्य 59 लाभुकों पर एफआइआर दर्ज करायी जायेगी.
इस संबंध में नगर आयुक्त चंद्रमोहन कश्यप ने कहा कि योजना की प्रथम किस्त लाभुकों के एकाउंट में पिछले साल ही चली गयी थी. लेकिन लाभुक ने न तो आवास बनाया और न ही निगम को राशि लौटायी. सरकारी पैसे को गलत ढंग से हड़पने की मंशा प्रतीत हो रही है. लिहाजा लाभुकों पर एफआइआर की कार्रवाई शुरू की गयी है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें