26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

धनबाद : गुंडा टैक्स वसूलने का सारा रिकॉर्ड तोड़ दिया एक विधायक ने: डॉ अजय

धनबाद : कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष डॉ अजय कुमार ने कहा है कि धनबाद जिला के एक विधायक ने कोयला में गुंडा टैक्स (रंगदारी) वसूलने का सारा रिकॉर्ड तोड़ दिया है. इतनी रंगदारी पूरे देश में किसी भी क्षेत्र में अपराधियों द्वारा नहीं वसूली जाती है. सोमवार रात यहां सर्किट हाउस में पत्रकारों से बातचीत […]

धनबाद : कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष डॉ अजय कुमार ने कहा है कि धनबाद जिला के एक विधायक ने कोयला में गुंडा टैक्स (रंगदारी) वसूलने का सारा रिकॉर्ड तोड़ दिया है. इतनी रंगदारी पूरे देश में किसी भी क्षेत्र में अपराधियों द्वारा नहीं वसूली जाती है.
सोमवार रात यहां सर्किट हाउस में पत्रकारों से बातचीत में कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष ने किसी का नाम लिये बगैर कहा कि एक विधायक कोयला व्यपारियों से 1350 रुपये प्रति टन रंगदारी लेते हैं, जो कि कोयले की कीमत के हिसाब से बहुत अधिक है.
जबकि बिहार के कुख्यात अशोक सम्राट गैंग या जमशेदपुर के नामी अपराधी, डॉन भी ठेकेदार या व्यापारी से तीन से पांच प्रतिशत तक ही गुंडा टैक्स लेते थे. धनबाद के ऐसे रंगदार विधायक पर सरकार की इतनी मेहरबानी क्यों है, पता नहीं. दावा किया कि कांग्रेस के पास स्वच्छ व अच्छी छवि के नेताओं की कमी नहीं है. जबकि भाजपा में ऐसा नहीं है.
धनबाद से चुनाव लड़ने का कोई इरादा नहीं
क्या आप धनबाद से लोकसभा चुनाव लड़ेंगे-के जवाब में डॉ अजय ने कहा कि ऐसा कोई इरादा नहीं है. जहां जाते हैं, वहीं से विपक्षी दल वाले उन्हें प्रत्याशी बना देते हैं. पार्टी कहेगी तो जमशेदपुर से लड़ेंगे. अगर पार्टी अध्यक्ष कहेंगे चुनाव नहीं लड़ना है तो नहीं लड़ेंगे.
क्या यूपी की तरह झारखंड में भी कांग्रेस को छोड़ कर महागठबंधन बनेगा के जवाब में कहा कि इस पर कोई टिप्पणी नहीं कर सकता. गठबंधन पर पार्टी के अध्यक्ष राहुल गांधी या प्रदेश प्रभारी आरपीएन सिंह ही कोई निर्णय लेंगे. जहां तक उन्हें पता है जनवरी माह के अंत तक यहां गठबंधन की तस्वीर साफ हो जायेगी.
जनता ही मोदी को हीरो से जीरो बनायेगी
डॉ अजय ने कहा कि भारत की जनता ने हमेशा देश तोड़ने की बात करने वालों को जमीन पर ला दिया है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भी यहां की जनता ही हीरो से जीरो बनायेगी. अगले लोकसभा चुनाव में झारखंड में 14 में से 12 सीटों पर विपक्षी गठबंधन के प्रत्याशी जीतेंगे.
उनके अनुसार दो सीटों पर ही यहां भाजपा अभी मजबूत स्थिति में है. कांग्रेस के बूथ कमेटी के लिए संभावित प्रत्याशियों से पैसे लिये जाने के सवाल पर कहा कि ऐसा नहीं है.
कार्यकर्ताओं से एक सौ रुपये इसलिए लिये जा रहे हैं ताकि वे लोग चुनाव के समय मजबूती से बूथ पर रहें. इस दौरान कांग्रेस के जिलाध्यक्ष ब्रजेंद्र प्रसाद सिंह, पूर्व मंत्री मो. मन्नान मल्लिक, जलेश्वर महतो, विजय सिंह, जग नारायण सिंह, मदन महतो, शमशेर आलम भी मौजूद थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें