37.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

धनबाद : बैंक मोड़ से धनसार तक फोर लेन होगी सड़क

धनबाद : धनबाद शहर को जाम से जल्द मुक्ति मिलने वाली है. इसे लेकर मंगलवार को धनबाद नगर निगम के मेयर चंद्रशेखर अग्रवाल रांची में नगर विकास सचिव अजय कुमार सिंह से मिले. वह साउथ साइड स्टेशन से झरिया पुल को जोड़ने तथा बैंक मोड़ से जोड़ाफाटक व धनसार तक सड़क चौड़ीकरण का पूरा खाका […]

धनबाद : धनबाद शहर को जाम से जल्द मुक्ति मिलने वाली है. इसे लेकर मंगलवार को धनबाद नगर निगम के मेयर चंद्रशेखर अग्रवाल रांची में नगर विकास सचिव अजय कुमार सिंह से मिले.
वह साउथ साइड स्टेशन से झरिया पुल को जोड़ने तथा बैंक मोड़ से जोड़ाफाटक व धनसार तक सड़क चौड़ीकरण का पूरा खाका लेकर गये. इसके बाद नगर विकास सचिव ने इन दोनों योजनाओं को स्वीकृति प्रदान की. अब जल्द ही टेंडर की प्रक्रिया शुरू की जायेगी.
साउथ साइड से जुड़ेगा झरिया पुल : धनबाद स्टेशन के साउथ साइड को झरिया पुल से जोड़ने की योजना जल्द ही धरातल पर उतरेगी. सचिव से स्वीकृति मिलने के बाद अब काम तेज होगा. छह से आठ माह के अंदर साउथ साइड स्टेशन को झरिया पुल से जोड़ दिया जायेगा.
साउथ साइड स्टेशन से निकल कर बंद झरिया रेल लाइन की तरफ सड़क बनेगी, जो झरिया पुल तक जायेगी. इसके बनने से कतरास, झरिया, सिंदरी व अन्य तरफ से स्टेशन आने वाले यात्रियों को मुख्य भवन में आने की आवश्यकता नहीं होगी. यात्री सीधे झरिया पुल से साउथ साइड स्टेशन पहुंच जायेंगे.
बैंक मोड़ से धनसार तक चौड़ी होगी सड़क : धनसार-जोड़ा फाटक- पानी टंकी व बैंक मोड़ तक की सड़कों पर आये दिन जाम लगा रहता है. पुराना बाजार होने के कारण इस मार्ग में भीड़ भाड़ रहती है. सड़क की चौड़ाई कम होने से लोगों को परेशानी होती है. मंगलवार को इस सड़क के चौड़ीकरण की स्वीकृति विभाग से मिल गयी. अब इस मार्ग को फोर लेन बनाया जायेगा.
आम लोगों को मिलेगा फायदा : मेयर चंद्रशेखर अग्रवाल ने बताया कि नगर विकास सचिव ने 57 करोड़ की योजना को स्वीकृति दे दी है.इसमें साउथ साइड स्टेशन को झरिया पुल से जोड़ने और बैंक मोड़ -जोड़ा फाटक – धनसार तक सड़क चौड़ीकरण की योजना है. 15 दिनों के अंदर इसका टेंडर निकाला जायेगा. इसके बाद काम शुरू होगा. इससे आम यात्रियों को जाम की समस्या से मुक्ति मिलेगी. स्टेशन तक जाने में परेशानी नहीं होगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें