32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

अटल ने भाजपा को शून्य से शिखर तक पहुंचाया

धनबाद : सांसद पशुपति नाथ सिंह ने कहा है कि अटल बिहारी वाजपेयी ने भाजपा को शून्य से शिखर तक पहुंचाया. उन्होंने विषम परिस्थिति में पार्टी को सबल नेतृत्व दिया. रविवार को भारतीय जनता पार्टी धनबाद जिला कमेटी की ओर से पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की याद में न्यू टाउन हॉल में आयोजित श्रद्धांजलि […]

धनबाद : सांसद पशुपति नाथ सिंह ने कहा है कि अटल बिहारी वाजपेयी ने भाजपा को शून्य से शिखर तक पहुंचाया. उन्होंने विषम परिस्थिति में पार्टी को सबल नेतृत्व दिया. रविवार को भारतीय जनता पार्टी धनबाद जिला कमेटी की ओर से पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की याद में न्यू टाउन हॉल में आयोजित श्रद्धांजलि सभा को संबोधित करते हुए सांसद ने कहा कि भारत का मान बढ़ाने वाले जन नेता ‘भारत रत्न’ का राष्ट्र को समर्पित जीवन हमें सदैव प्रेरणा देता रहेगा.
प्रधानमंत्री के रूप में उनका कार्यकाल विकास के नये कीर्तिमान स्थापित करने के लिए याद किया जायेगा. श्रद्धांजलि सभा की अध्यक्षता पार्टी के जिलाध्यक्ष चंद्रशेखर सिंह तथा संचालन महामंत्री संजय झा ने किया. सभा की शुरुआत गायत्री मंत्र से हुई. इसके बाद सभी नेताओं तथा कार्यकर्ताओं ने पूर्व प्रधानमंत्री के चित्र पर श्रद्धा सुमन अर्पित किये.
सत्ता एवं विपक्ष दोनों के बीच लोकप्रिय थे : गिरिडीह के सांसद रवींद्र पांडेय ने कहा कि अटलजी भारतीय राजनीति के शिखर पुरुष थे. वे एक करिश्माई नेता, उत्कृष्ट वक्ता के साथ-साथ सर्व शिक्षा अभियान व प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना जैसी प्रतिबद्ध योजनाओं के जनक थे. सत्ता पक्ष और विपक्ष दोनों के बीच बेहद लोकप्रिय थे. पूर्व केंद्रीय मंत्री प्रोफेसर रीता वर्मा ने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी जी भारतीय संस्कृति एवं मूल्यों को अपने विचार और आचरण द्वारा राष्ट्र जीवन में प्रतिष्ठित करने वाले, एक प्रखर दृढ़ एवं सर्व स्वीकृत व्यक्तित्व थे.
उनके निधन से राजनीतिक तथा सामाजिक जीवन में आयी शून्यता को भरना आसान नहीं होगा. धनबाद के मेयर चंद्रशेखर अग्रवाल ने कहा कि वाजपेयीजी के निधन से एक युग समाप्त हो गया. वह विरोधियों के भी चहेते और कार्यकर्ताओं के आत्मीय नेता थे. स्वभाव की सहजता और हृदय की उदारता उनके व्यक्तित्व की विशेष खूबी थी.
भारत को संपन्न देशों की श्रेणी में लाया : धनबाद के विधायक राज सिन्हा ने कहा कि अटल सरकार के शासनकाल में लिए गये निर्णयों से देश का मस्तक ऊंचा हुआ. उन्होंने दृढ़ इच्छाशक्ति का प्रदर्शन करते हुए पोखरण में परमाणु परीक्षण कर देश को महाशक्ति संपन्न देशों के साथ खड़ा किया. सिंदरी के विधायक फूलचंद मंडल ने कहा कि अटल जी दिग्गज राजनेता, विदेश नीति में विश्व स्तर पर सम्मानित कूटनीतिज्ञ, लोकप्रिय जननायक, कुशल प्रशासक होने के साथ-साथ अत्यंत सक्षम कवि, लेखक व पत्रकार भी थे. झरिया की पूर्व विधायक कुंती सिंह ने कहा कि अटल जी के निधन से एक युग का अंत हो गया.
लेकिन उनकी प्रेरणा, उनका मार्गदर्शन, हर भारतीय, हर भाजपा कार्यकर्ता को हमेशा मिलता रहेगा. भाजपा के जिलाध्यक्ष चंद्रशेखर सिंह ने कहा कि राजनीति, साहित्य, पत्रकारिता सहित अनेक क्षेत्रों में अटलजी का कद और उनका व्यक्तित्व किसी नक्षत्र से कम नहीं है. राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के विभाग संघचालक केशव हड़ोदिया ने कहा कि राजनीति में नैतिक मूल्य, सादगी एवं पारदर्शिता का पालन करने के कारण अटल जी भारत में जन-जन के प्रिय हुए और सभी राष्ट्रभक्तों के प्रेरणास्रोत बने.
जियाडा के स्वतंत्र निदेशक सत्येंद्र कुमार ने कहा कि अटलजी ने एक पत्रकार, साहित्यकार, कवि, मौलिक चिंतक,ओजस्वी वक्ता और सफल राजनेता के रूप में देश का दशकों तक नेतृत्व किया. संसद में उनके वक्तव्य हमेशा लोकतंत्र की राह को मजबूत करते रहेंगे.
चार घंटे तक चला कार्यक्रम : श्रद्धांजलि सभा लगभग चार घंटे तक चली. सभा को भाजपा की प्रदेश मंत्री प्रोफेसर सरिता श्रीवास्तव, पूर्व जिलाध्यक्ष हरि प्रकाश लाटा, राजकुमार अग्रवाल, अजय त्रिवेदी, भागीरथ राय, गोपाल जी सहित कई नेताओं ने संबोधित किया. सभा के अंत में पार्टी के जिला उपाध्यक्ष विष्णु त्रिपाठी ने शोक प्रस्ताव रखा.
इसके बाद सभी सदस्यों ने खड़े होकर दो मिनट का मौन रखा. सभा में भाजपा प्रदेश कार्यसमिति सदस्य संजीव अग्रवाल, धरनीधर मंडल, रामदेव महतो, मनीष सिंह, डॉ एके सिंह, डॉ पीके सिन्हा, नीतिन भट्ट, मानस प्रसून, प्रियरंजन, मिल्टन पार्थ सारथी, स्वरूप भट्टाचार्य, मोहन कुम्भकार, अखिलेश सिंह, प्रिंस, उमेश यादव, राजाराम पासवान, अनिल सिंह, उपेन्द्र, अनिल यादव, संजय सिंह, पप्पू साव, डॉ उषा शर्मा, प्रोफेसर एसके चोपड़ा, रीता प्रसाद, कमला कुमारी, अमृत दास, गीता सिंह, आशा पांडेय, संयुक्ता मुखर्जी, उषा झा, सुधा मिश्रा, निर्मल प्रधान, उमेश सिंह, ललन मिश्रा, अभिमन्यु कुमार, अनिल खेमका,चुना सिंह, राजकुमार मंडल, मौसम सिंह, प्रीतपाल सिंह अजमानी, विक्रांत उपाध्याय,चंद्रशेखर मुन्ना, सुरेश महतो, किरण सिंह, प्रभात सिन्हा, बबलू फरीदी, मुकेश पांडेय, आशीष मुखर्जी, शैलेन मंडल, रतिरंजन गिरि, सुशीला सिंह, श्याम वर्मा, उमेश सिंह, सुमन सिंह, बबलू सिंह, कृष्णा मोदी, रणविजय सिंह, प्रकाश सिंह, सुरेश महतो, राम जी मिश्रा, अजय कांत सिन्हा, पंकज सिन्हा, धीरज तिवारी, मनीष पांडेय, चंपा साहा, संतोष साव, गौरी शंकर केसरी, दिलीप सिन्हा सहित बड़ी संख्या में नेता-कार्यकर्ता मौजूद थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें