26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

परिवहन विभाग और ट्रैफिक पुलिस ने चलाया अभियान, गाड़ियों से काली फिल्म और बोर्ड हटाये गये

धनबाद: परिवहन विभाग और ट्रैफिक विभाग ने मंगलवार की शाम बेकारबांध के पास संंयुक्त रूप से अभियान चला कर गाड़ियों के शीशे पर लगी काली फिल्म और पदनाम के बोर्ड हटवाये. दो घंटे तक चले इस अभियान में 22 गाड़ियों से काले शीशे और आठ गाड़ियों से बोर्ड हटवाये गये. साथ ही बिना परमिट के […]

धनबाद: परिवहन विभाग और ट्रैफिक विभाग ने मंगलवार की शाम बेकारबांध के पास संंयुक्त रूप से अभियान चला कर गाड़ियों के शीशे पर लगी काली फिल्म और पदनाम के बोर्ड हटवाये. दो घंटे तक चले इस अभियान में 22 गाड़ियों से काले शीशे और आठ गाड़ियों से बोर्ड हटवाये गये. साथ ही बिना परमिट के धनबाद में चल रही प. बंगाल की दो गाड़ियों से तीस हजार रुपये जुर्माना भी वसूला गया. गाड़ी में पदनाम का बोर्ड लगाकर घूमने वालों में राजनीतिक दलों, पुलिस और मानवाधिकार परिषद के लोग थे. अभियान में ट्रैफिक डीएसपी अशोक तिर्की और डीटीओ पंकज साह शामिल थे.
किसी की पत्नी पुलिस में तो किसी का पिता
बाघमारा के सांसद प्रतिनिधि और दूसरे दल के लोगों का भी बोर्ड हटवाया गया.
अभियान के दौरान कुछ बाइक से भी बोर्ड हटवाये गये. एक बाइक पर पुलिस लिखा था. पूछने पर उसने बताया कि उसकी पत्नी पुलिस में है. एक अन्य युवक ने बताया कि उसके पिता पुलिस में हैं.
चित्र परिचय
1. गाड़ियों से काला शीशा उतारा गया. यह अभियान आगे भी चलेगा. धनबाद को प्रतिमाह 15 लाख जुर्माना वसूली का टारगेट मिला हुआ है.
2. ओवर लोड चल रही सवारी गाड़ी भी पकड़ी गयी. सभी पैसेंजर को उतरवा कर सवारी गाड़ी से तीन हजार रुपये जुर्माना वसूला गया.
3. मानवाधिकार परिषद की गाड़ी पकड़ने पर उसमें बैठे युवक ने बताया कि उसके पिता परिषद में है. डीटीओ पंकज साह ने बताया कि इस गाड़ी से पूर्व में भी बोर्ड हटवाया जा चुका है.
4. एटक कार्यकर्ता बलराम सिंह की गाड़ी से बोर्ड हटवाया गया. साथ ही उन्हें दोबारा बोर्ड नहीं लगाने की चेतावनी दी गयी.
अपराध को रोकने के लिए गाड़ी में काला शीशा नहीं लगाने का आदेश है. साथ ही कोर्ट के आदेश के मुताबिक गाड़ियों में किसी तरह का पहचान लगा कर घूमना भी मना है. इसी आदेश का पालन करते हुए जांच अभियान चलाया गया.
पंकज साह, डीटीओ, धनबाद

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें