32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

देवीपुर : दहेजलोभियों ने मां-बेटी को जला डाला

देवीपुर/मधुपुर : एक तरफ जहां लोग मदर्स डे पर अपनी मां को सम्मान दे रहे थे, वहीं दूसरी तरफ इंसानियत को शर्मसार करने वाली ऐसी घटना हुई, जिसे सुनकर लोग यकीन नहीं कर पा रहे थे. देवीपुर में दहेजलोभियों ने महिला व उसकी एक वर्षीय बच्ची को जला दिया. मां के साथ सालभर की मासूम […]

देवीपुर/मधुपुर : एक तरफ जहां लोग मदर्स डे पर अपनी मां को सम्मान दे रहे थे, वहीं दूसरी तरफ इंसानियत को शर्मसार करने वाली ऐसी घटना हुई, जिसे सुनकर लोग यकीन नहीं कर पा रहे थे. देवीपुर में दहेजलोभियों ने महिला व उसकी एक वर्षीय बच्ची को जला दिया.

मां के साथ सालभर की मासूम नन्ही बच्ची का शव देख लोग की रूह कांप रही थी. दोनों की हत्या के बाद साक्ष्य छिपाने के लिए शवों को जलाने का आरोप मृतका के पति, सास-ससुर व भैंसुर पर लगा है. यह मामला देवघर के देवीपुर थानांतर्गत बुच्ची पहाड़तल्ली गांव की है.
इस संबंध में मृतका के दादा मारगोमुंडा के चेतनारी निवासी अताउल ने देवीपुर थाने में आवेदन देकर हत्या की प्राथमिकी दर्ज करायी है. बताया जाता है कि बुच्ची पहाड़तल्ली गांव में विवाहिता रूखसाना खातून (20) व उसकी एक वर्षीय बच्ची को ससुरालवालों ने दहेत की खातिर जला कर मार डाला. घटना की सूचना स्थानीय लोगों ने मृतका के परिजनों को दी.
सूचना पाते ही मृतका के परिजन बुच्ची गांव पहुंचे व देवीपुर थाना को सूचना दी. सूचना पाते ही देवीपुर थाना प्रभारी दुष्यंत सिंह, एएसआइ विजय किशोर सिंह, प्रवीण शर्मा पुलिस बल के साथ घटनास्थल पर पहुंचे. मृतका के परिजनों ने पुलिस को बताया कि मृतका की शादी दो वर्ष पूर्व बुच्ची गांव निवासी मो खुर्शीद अंसारी के साथ इस्लामी रीति-रिवाज से हुई थी.
निकाह में क्षमता के अनुसार एक लाख नगद के साथ जेवरात आदि भी दिया था. शादी के बाद से ही उसका पति मो खुर्शीद, भैंसुर बाहरुद्दीन अंसारी, ससुर मो इस्लाम व सास ने दो लाख रुपये दहेज की मांग को लेकर हमेशा प्रताड़ित करने लगे थे. दहेज की मांग पूरा नहीं होने पर उक्त सभी ने मिलकर दोनों को मार दिया.
आवेदन के अनुसार, दोनों शवों के नाक से खून निकल रहा था. अंदेशा है कि पहले दोनों की हत्या की गयी है, बाद में साक्ष्य छिपाने के लिए जला दिया गया. पुलिस ने शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए देवघर भेज दिया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें