Advertisement

devgarh

  • Mar 15 2019 2:17AM
Advertisement

बकायेदारों का बैंक खाता हो रहा फ्रीज

 विभिन्न बैंक को लिखा गया पत्र

देवघर : नगर निगम ने होल्डिंग टैक्स बकायेदारों पर कड़ाई शुरू कर दी है.  अब बकायेदारों का खाता फ्रीज किया जा रहा है. पहली कार्रवाई सिद्धार्थ होटल पर की गयी. निगम की ओर से एसबीआइ बैंक के मैनेजर को लेटर लिख कर होटल संचालक का तीन दिन के अंदर खाता फ्रीज करने की बात कही है.
 
सिटी मैनेजर प्रकाश मिश्रा ने बताया कि होटल संचालक के खाता संख्या 10877698911 को फ्रीज कर दिया गया है. अपने उच्चाधिकारियों को सूचित कर कर विधि परामर्शी से मंतव्य की मांग की गई है. 
 
देवघर नगर निगम की ओर से होल्डिंग टैक्स का बकाया राशि 19, 75, 458 लाख रुपया देवघर नगर निगम के खाते संख्या 5020001773 4551 में तीन दिनों के अंदर ट्रांसफर करने का निर्देश दिया है. बैंक मैनेजर को राशि ट्रांसफर करने के बाद सूचना भी देने को कहा गया है. नगर थाना के पूरब दिशा स्थित राधा रानी साह पति केदार नाथ साह के मकान की मापी निगम टैक्स दारोगा जय शंकर साह की अगुवाई में की गयी. इस मकान के प्रथम तल्ले पर यूको बैंक व नीचे 13 दुकान है.
 
इस पर लगभग छह लाख टैक्स बकाया है. मकान मालिक को पहले भी सेफ फार्म भरने के लिए नोटिस भेजी गयी थी. टैक्स फिक्स करने के बाद भी तय बकाया राशि नहीं देने पर अकाउंट फ्रीज किया जायेगा. टैक्स दारोगा जय शंकर साह ने कहा कि राधा रानी का मकान कमर्शियल है. देवघर के कुल 24 कमर्शियल मकानों का होल्डिंग टैक्स बकाया है. बकाया राशि नहीं देने पर एक-एक कर सभी पर कार्रवाई की जायेगी. मौके पर प्रभाकर मिश्रा, सदानंद शर्मा, अशोक वर्मा आदि मौजूद थे.
 
Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement