32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

देवघर : ब्लड बैंक में कर्मचारियों की कमी से डोनेट ब्लड की जांच में हो रही देरी

ब्लड लेने में मरीजों को हो रही परेशानी देवघर : पुराना सदर अस्पताल परिसर में संचालित ब्लड बैंक में कर्मचारियों की कमी से काफी परेशानी हो रही है. इसके कारण रविवार को रक्तदान शिविर में डोनेट किये गये र की सोमवार शाम तक जांच नहीं हो सकी थी. दूसरी ओर ब्लड बैंक के कर्मचारियों द्वारा […]

ब्लड लेने में मरीजों को हो रही परेशानी
देवघर : पुराना सदर अस्पताल परिसर में संचालित ब्लड बैंक में कर्मचारियों की कमी से काफी परेशानी हो रही है. इसके कारण रविवार को रक्तदान शिविर में डोनेट किये गये र की सोमवार शाम तक जांच नहीं हो सकी थी. दूसरी ओर ब्लड बैंक के कर्मचारियों द्वारा डोनेट ब्लड की जांच में जुटे होने के कारण रक्त लेने आ रहे मरीजों को काफी परेशानी हो रही है. ब्लड बैंक में मरीजों के परिजनों का खून लेने के लिए तांता लगा हुआ है.
रविवार को सौ यूिनट रक्त जमा
रविवार को देवघर ब्लड बैंक में युवा छात्र संगठन के सदस्यों ने 20 यूनिट रक्तदान किया था. वहीं जसीडीह में यूको बैंक के 76वें स्थापना दिवस को लेकर युवा कर्तव्य परिवार के सदस्यों ने 78 यूनिट रक्तदान किया था. ब्लड बैंक में सोमवार की शाम तक खून की जांच का अपडेट नहीं किया जा सका था. इससे खून लेने वाले लोगों को काफी परेशानी हो रही है. दरअसल, देवघर ब्लड बैंक में सिर्फ पांच लैब टेक्नीशियन हैं. इनके अलावा एक प्रभारी, एक डॉक्टर, एक जीएनएम, एक कंप्यूटर ऑपरेटर तथा एक लिपिक है. अधिक संख्या में ब्लड डोनेट होने से ब्लड बैंक में खून की जांच समय पर नहीं हो पाती है.
शाम होते ही अंधेरे में डूब जाता है ब्लड बैंक
देवघर ब्लड बैंक की स्थिति में अबतक सुधर नहीं हो सका है. ब्लड बैंक परिसर शाम होते की अंधेरा में डूब जाता है. यहां लाइट की कोई व्यवस्था नहीं है. ऐसे में ब्लड बैंक में कार्य करने वाले कर्मियों को काफी परेशानी हो रही है.
वहीं खून की जांच करने में लैब टेक्नीशियन को परेशानी हो रही है. इसके अलावा लोगों को ब्लड बैंक आने-जाने में परशानी होती है. परिसर में शाम होते ही अंधेरे का फायदा उठाते हुए असामाजिक तत्वों का जमावड़ा लग जाता है और शराब का दौर शुरू हो जाता है. एेसे में कभी भी लोगों के साथ अप्रिय घटना हो सकती है. शहर के कई लोगों ने सिविल सर्जन को पत्र लिख कर इसकी जानकारी दी है तथा बिजली की व्यवस्था कराने की मांग की है.
कहते हैं अधिकारी
ब्लड बैंक में खून की जांच की जा रही है. इस बीच में ब्लड लेने के लिए भी लोग पहुंच रहे हैं. जिन्हें ब्लड देना भी पड़ रहा है. इसमें समय भी लग रहा है. बावजूद खाली समय में खून की जांच की जा रही है. रात तक सबकी जांच कर ली जायेगी.
डॉ मनोज गुप्ता, ब्लड बैंक प्रभारी

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें