27.5 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

Donald Trump Visit Agra Taj Mahal: क्या ताज का दीदार नहीं कर पाएंगे डोनाल्ड ट्रंप ?

Donald Trump Agra Visit on February 24: अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के स्वागत के लिए आगरा पूरी तरह से सज चुका है, लेकिन क्या वे ताजमहल का दीदार कर पाएंगें…इस पर सस्पेंस नजर आ रहा है. वाइट हाउस की ओर से जारी शेड्यूल की मानें तो, ट्रंप 24 को आगरा पहुंचेंगे, लेकिन अब भारत सरकार […]

Donald Trump Agra Visit on February 24: अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के स्वागत के लिए आगरा पूरी तरह से सज चुका है, लेकिन क्या वे ताजमहल का दीदार कर पाएंगें…इस पर सस्पेंस नजर आ रहा है. वाइट हाउस की ओर से जारी शेड्यूल की मानें तो, ट्रंप 24 को आगरा पहुंचेंगे, लेकिन अब भारत सरकार के सूत्रों ने दावा है कि ट्रंप और मोदी आगरा का प्लान बदल सकते हैं.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सोमवार को आगरा में ताजमहल देखने जा रहे अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और उनके परिवार के सदस्यों के साथ मौजूद रहने की संभावना नहीं है. आधिकारिक सूत्रों से यह बात सामने आयी है. आपको बता दें कि अमेरिकी राष्ट्रपति 24 फरवरी को दोपहर के करीब अहमदाबाद पहुंचेंगे. उनके साथ अमेरिका की प्रथम महिला मेलानिया ट्रंप, बेटी इवांका ट्रंप और दामाद जेरेड कुशनर के अलावा शीर्ष अमेरिकी अधिकारियों समेत उच्च स्तरीय प्रतिनिधिमंडल भी होगा.

अहमदाबाद में एक कार्यक्रम में शामिल होने के बाद ट्रंप ताजमहल के दीदार के लिए सोमवार की दोपहर आगरा रवाना होंगे और दौरे के अंतिम चरण में वह राष्ट्रीय राजधानी पहुंचेंगे. ट्रंप के साथ मोदी के आगरा जाने की खबरों के बारे में पूछे जाने पर आधिकारिक सूत्रों ने कहा कि ऐसी कोई योजना नहीं है. उन्होंने कहा कि अमेरिकी राष्ट्रपति और उनके परिवार का ताजमहल जाना उन्हें ऐतिहासिक धरोहर को अपनी सुविधा के अनुसार देखने का मौका देना है. इसलिए कोई आधिकारिक कार्यक्रम या भारत के वरिष्ठ पदाधिरकारियों की उपस्थिति का सवाल नहीं है.

मोदी सोमवार को अहमदाबाद में होंगे जहां उनका और उनकी पत्नी मेलानिया ट्रंप का भव्य स्वागत होगा. सूत्रों ने बताया कि दिल्ली आने पर उनके साथ प्रधानमंत्री भी मौजूद होंगे जहां 25 फरवरी को आधिकारिक वार्ता होगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें