32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बालाकोट एयर स्ट्राइक पर बोला भारत- F-16 पर झूठ बोल रहा है पाकिस्तान

नयी दिल्ली : विदेश मंत्रालय प्रवक्ता रवीश कुमार ने शनिवार को पाकिस्तान को आड़े हाथ लिया और जमकर फटकार लगायी. उन्होंने कहा कि यदि भारत के दूसरे विमान को मार गिराने का वीडियो पाकिस्तान के पास है तो वह अंतरराष्‍ट्रीय मीडिया में शेयर क्यों नहीं कर रहा है ? पाकिस्तान को यह जवाब देना चाहिए […]

नयी दिल्ली : विदेश मंत्रालय प्रवक्ता रवीश कुमार ने शनिवार को पाकिस्तान को आड़े हाथ लिया और जमकर फटकार लगायी. उन्होंने कहा कि यदि भारत के दूसरे विमान को मार गिराने का वीडियो पाकिस्तान के पास है तो वह अंतरराष्‍ट्रीय मीडिया में शेयर क्यों नहीं कर रहा है ? पाकिस्तान को यह जवाब देना चाहिए कि क्यों उसके F-16 विमान को मार गिराया गया ?

रवीश कुमार ने कहा कि पाकिस्तान आतंकियों के खिलाफ कार्रवाई नहीं कर रहा है. उसने केवल झूठे दावे किये हैं. उन्होंने कहा कि पाकिस्तान पुलवामा आतंकी हमले में जैश के हाथ होने से इनकार कर रहा है. क्या पाकिस्तान जैश के प्रवक्ता की तरह बात कर रहा है और उसे बचाने की कोशिश कर रहा है ?

उन्होंने कहा कि भारत ने केवल एक विमान खोया और दूसरा विमान गिराने का दावा झूठा है. भारत ने पाक के F16 विमान गिराने के सबूत दिए हैं.पाकिस्तान क्यों नहीं भारत के दूसरे विमान गिराने का सबूत दे रहा है जैसा वह दावा कर रहा है.

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने कहा कि पाकिस्तान आतंकी संगठन, जैश के खिलाफ एक्शन नहीं ले रहा है. पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान-भारत और अंतरराष्ट्रीय बिरादरी की चिंताओं को दूर करने के लिए कोई काम नहीं कर रहा है. उन्होंने कहा कि पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय के अधिकारी ने अपने देश में आतंकी संगठन जैश के ठिकानों की बात को ही नकार दिया है. इससे साफ पता चलता है कि पाकिस्तान आतंक के खिलाफ कैसा रुख रखता है. हम आतंकवाद के खिलाफ लगातार अभियान जारी रखेंगे, हमारी सेना सतर्क रहेगी.

उन्होंने कहा कि अगर पाकिस्तान ‘नए सोच’ के साथ ‘नया पाकिस्तान’ होने का दावा करता है तो उसे आतंकवादी संगठनों और क्रॉस बॉर्डर टेररिज्म के खिलाफ भी नया एक्शन भी शो करना चाहिए. नए पाकिस्तान को आतंकवादी समूहों और उसके ठिकानों पर कार्रवाई करना चाहिए. नीरव मोदी मामले में रवीश कुमार ने कहा कि नीरव मोदी के इंग्लैंड से प्रत्यर्पण की मांग हमने पिछले साल ही की थी. हमें पता है कि वह लंदन में है. नीरव मोदी के प्रत्यर्पण के लिए जो भी जरूरी कार्रवाई है वह किया जा रहा है. हमें पता है कि वह लंदन में है. प्रत्यर्पण का अनुरोध ब्रिटेन सरकार के पास विचाराधीन है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें