29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

राजनीतिक लड़ाई लड़ने के लिए MNS चीफ राज ठाकरे ने लिया कार्टून का सहारा

नयी दिल्ली : राज ठाकरे सिलसिलेवार हार मिलने के बाद महाराष्ट्र में राजनीतिक लड़ाई लड़ने के लिए अब कार्टूनों का सहारा ले रहे हैं. महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) के सात पार्षदों में से छह ने हाल में शिवसेना में शामिल होने के लिए मनसे से इस्तीफा दे दिया था. इसके बाद बहुत से लोगों ने […]

नयी दिल्ली : राज ठाकरे सिलसिलेवार हार मिलने के बाद महाराष्ट्र में राजनीतिक लड़ाई लड़ने के लिए अब कार्टूनों का सहारा ले रहे हैं. महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) के सात पार्षदों में से छह ने हाल में शिवसेना में शामिल होने के लिए मनसे से इस्तीफा दे दिया था. इसके बाद बहुत से लोगों ने सोचा कि ठाकरे अब झुक जाएंगे, लेकिन इसकी जगह मनसे अध्यक्ष जबर्दस्त हमले और कार्टूनों के साथ वापस लौटे हैं.

ठाकरे द्वारा अपना फेसबुक पेज फिर से शुरू किए जाने के बाद पिछले कुछ सप्ताह से उनके कार्टून वायरल हो रहे हैं. इस पर अब वह नियमित तौर पर अपने कार्टून पोस्ट करते हैं. वरिष्ठ मनसे नेता एवं पूर्व पार्टी विधायक शिशिर शिन्दे ने कहा, राज साहेब ने कहा है कि अब वह अक्सर कार्टून पोस्ट किया करेंगे.

ठाकरे का निशाना आम तौर पर भाजपा और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी होते हैं. दीवाली पर लोग जब समृद्धि के लिए देवी लक्ष्मी से प्रार्थना करते हैं, ठाकरे ने एक कार्टून पोस्ट किया जिसमें लक्ष्मी जी मोदी और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह से अपना कुछ धन देश चलाने के लिए देने की बात कहती दिखाई देती हैं.
गत दो अक्तूबर को टू ऑफ द सेम सॉइल शीर्षक वाले उनके कार्टून में एक ही फ्रेम में महात्मा गांधी और मोदी को दिखाया गया है. गांधी को जहां उनकी आत्मकथा माई एक्सपेरीमेंट्स विद ट्रूथ के साथ दिखाया गया है, वहीं मोदी को माई एक्सपेरीमेंट्स विद लाइज लहाराते हुए दिखाया गया है. ठाकरे के समर्थक प्रसन्न हैं और वे उम्मीद कर रहे हैं कि यह उनकी वापसी का संकेत है. शिन्दे ने कहा कि ठाकरे के कार्टूनों को असाधारण प्रतिक्रिया मिल रही है और वे सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें