26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

कुमार विश्वास बनेंगे ”आप” के संयोजक, पद छोड़ेंगे अरविंद केजरीवाल !

नयी दिल्ली : गोवा-पंजाब विधानसभा चुनाव में करारी हार और अब दिल्ली नगर निगम चुनाव में शर्मनाक हार के बाद आम आदमी पार्टी के अंदर बदलाव का दौर शुरू होने वाला है. ऐसा माना जा रहा है कि बदलाव मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से ही शुरू होगी. हालांकि एमसीडी चुनाव में हार के बाद से ही […]

नयी दिल्ली : गोवा-पंजाब विधानसभा चुनाव में करारी हार और अब दिल्ली नगर निगम चुनाव में शर्मनाक हार के बाद आम आदमी पार्टी के अंदर बदलाव का दौर शुरू होने वाला है. ऐसा माना जा रहा है कि बदलाव मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से ही शुरू होगी. हालांकि एमसीडी चुनाव में हार के बाद से ही पार्टी के कई बड़े नेता अलग-अलग पदों से इस्तीफा दे चुके हैं.
इस बीच खबर है कि अरविंद केजरीवाल पार्टी संयोजक पद छोड़ सकते हैं. इसके साथ ही मीडिया में ऐसी खबर आ रही है कुमार विश्‍वास को आप का संयोजक बनाया जा सकता है. दिल्ली के जल मंत्री कपिल मिश्रा ने भी संकेत दिये हैं कि आने वाले दिनों में अरविंद केजरीवाल की जगह कोई और संयोजक बन सकता है. कपिल मिश्रा के संकेत के बाद से संभावना जतायी जा रही है कि केजरीवाल संयोजक पद छोड़ देंगे और कुमार विश्वास को इसकी जिम्मेवारी सौंपी जाएगी.
* विश्वास ने आप की हार के लिए मोदी पर हमले को जिम्मेवार ठहराया
कुमार विश्वास ने कहा है कि सर्जिकल स्ट्राइक के मुद्दे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को निशाना बनाने का पार्टी का फैसला गलत था. उन्होंने यह भी कहा कि पंजाब और दिल्ली एमसीडी के चुनावों में गलत लोगों को टिकट दिये गये. पंजाब में तो कांग्रेस और अकाली दल के लोगों को ही टिकट दिया गया.
कुमार विश्वास ने कहा है कि पार्टी के अंदर कई गलत फैसले हुए. कई फैसले तो बंद कमरों में भी लिये गये. कुमार ने कहा कि हार के बाद इवीएम को निशाना बना कर पार्टी ने और एक बड़ी गलती कर दी. यह एक मुद्दा हो सकता है, लेकिन हार की मुख्य वजह यह थी कि हम लोगों और कार्यकर्ताओं से कट गये थे.
* केजरीवाल एमसीडी चुनाव में हार के बाद बोले, अब काम पर देंगे ध्यान
अरविंद केजरीवाल ने एमसीडी चुनावों में मिली हार को भी स्वीकार कर लिया है और अपनी गलती भी स्वीकार कर ली है. आम आदमी पार्टी के प्रमुख और दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल ने टि्वटर पर एक पत्र जारी कर ऐसा किया है. इसमें उन्होंने लिखा है कि अब बहाने बनाने से काम नहीं चलेगा. काम करना होगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें