26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

कमलनाथ के बिगड़े बोल, बिहार-यूपी के लोग छीन रहे एमपी के लोगों का रोजगार, चढ़ा सियासी पारा

नयी दिल्ली/भोपाल : बिहार और उत्तरप्रदेश के लोगों के कारण मध्यप्रदेश में बेरोजगारी बढ़ने संबंधी राज्य के मुख्यमंत्री कमलनाथ के बयान पर तीखा प्रहार करते हुए भाजपा-जदयू ने मंगलवार को कहा कि यह कांग्रेस के दोहरे चरित्र एवं विभाजनकारी चेहरे को दर्शाता है तथा बिहार एवं उत्तरप्रदेश के मेहनतकश लोग देश की समृद्धि में योगदान […]

नयी दिल्ली/भोपाल : बिहार और उत्तरप्रदेश के लोगों के कारण मध्यप्रदेश में बेरोजगारी बढ़ने संबंधी राज्य के मुख्यमंत्री कमलनाथ के बयान पर तीखा प्रहार करते हुए भाजपा-जदयू ने मंगलवार को कहा कि यह कांग्रेस के दोहरे चरित्र एवं विभाजनकारी चेहरे को दर्शाता है तथा बिहार एवं उत्तरप्रदेश के मेहनतकश लोग देश की समृद्धि में योगदान देते हैं. उधर, दिल्ली में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि उन्हें इस बयान की जानकारी नहीं है. वह इस बारे में प्रदेश के सीएम कमलनाथ से बात करेंगे.

कमलनाथ ने मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के बाद सोमवार को कहा था कि मध्यप्रदेश में ऐसे उद्योगों को छूट मिलेगी, जिनमें 70 प्रतिशत नौकरी मध्यप्रदेश के लोगों को दी जायेगी. यह भी कहा कि बिहार-उत्तरप्रदेश जैसे राज्यों के लोगों के कारण मध्यप्रदेश में स्थानीय लोगों को नौकरी नहीं मिल पाती है. हालांकि, उन्होंने कहा कि मैं उत्तरप्रदेश-बिहार की आलोचना नहीं करना चाहता, लेकिन मध्यप्रदेश के लोग रोजगार से वंचित रहते हैं. कमलनाथ के इस बयान पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए संसदीय कार्य मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने संवाददाताओं से कहा कि ऐसा लगता है कि उन्हें (कमलनाथ) नियमों की जानकारी नहीं है जिसमें स्थानीय आबादी को नौकरी में वरीयता की बात है. उन्होंने कहा, वह केंद्रीय मंत्री भी रहे हैं. उन्हें नियमों की जानकारी होनी चाहिए. जिस बात का वह जिक्र करते हैं, वह पहले से ही मौजूद है. वे केवल लोगों को गुमराह कर रहे हैं.

भाजपा महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने संसद भवन परिसर में संवाददाताओं से कहा कि कमलनाथ का जन्म तो कानपुर में हुआ है, पश्चिम बंगाल में उनकी शिक्षा दीक्षा हुई और उनका कारोबार पूरे देश में फैला है. ऐसे में उन्हें इस तरह के बयान नहीं देने चाहिए. उन्होंने कहा कि बिहार, उत्तरप्रदेश के लोगों का उद्योग चलाने समेत अन्य क्षेत्रों में महत्वपूर्ण योगदान है. लेकिन, कांग्रेस का यह दोहरा चरित्र रहा है. वह कहती कुछ है, करती कुछ और है. विजयवर्गीय ने कहा कि इस तरह के समाज को बांटनेवाले बयान देने की बजाय कमलनाथ को जनता के कल्याण पर ध्यान देना चाहिए. उत्तरप्रदेश भाजपा के अध्यक्ष महेंद्र नाथ पांडे ने कहा कि मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ का यह बयान कांग्रेस के दोहरे चरित्र एवं विभाजनकारी चेहरे को दर्शाता है. कांग्रेस टुकड़ों की राजनीति करती है, जबकि भाजपा समग्रता की राजनीति करती है. उन्होंने कहा कि उत्तरप्रदेश और बिहार के लोगों के बारे में कमलनाथ का बयान इन राज्यों के कर्मठ लोगों के पुरुषार्थ को ठेस पहुंचाता है. उत्तरप्रदेश, बिहार के लोगों का राष्ट्र निर्माण में अहम योगदान है.

केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने इस मुद्दे पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से माफी मांगने की मांग की. उन्होंने कहा कि बिहार, उत्तरप्रदेश के लोगों का राष्ट्र निर्माण में महत्वपूर्ण योगदान है. देश में संघीय ढांचा है, क्या कांग्रेस संघीय ढांचे को नहीं मानती है? सिंह ने कहा कि राहुल गांधी को उत्तरप्रदेश एवं बिहार के लोगों से माफी मांगनी चाहिए. बिहार से भाजपा सांसद राजीव प्रताप रूड़ी ने कहा कि बिहार, उत्तरप्रदेश के लोगों का राष्ट्र निर्माण में महत्वपूर्ण योगदान रहा है. यहां के लोग विभिन्न राज्यों एवं देश के स्तर पर महत्वपूर्ण पदों पर योगदान दे रहे हैं. यहां के मेहनतकश लोगों के योगदान की सभी को सराहना करनी चाहिए. उन्होंने कहा कि बिहार और उत्तरप्रदेश देश से अलग नहीं हैं. इसी प्रकार से मध्यप्रदेश के लोगों का भी राष्ट्र निर्माण में अहम योगदान है. इसी समग्र भाव से राष्ट्र प्रगति के पथ पर आगे बढ़ता है, यह सभी को समझने की जरूरत है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें