27.5 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

भाजपा ने अरुणाचल प्रदेश, आंध्र प्रदेश विधानसभा चुनावों के उम्मीदवारों की घोषणा की

नयी दिल्ली : भाजपा ने आंध्र प्रदेश और अरुणाचल प्रदेश विधानसभाओं में ज्यादातर सीटों के लिए अपने उम्मीदवारों के नामों की घोषणा रविवार को कर दी. दोनों राज्यों में 11 अप्रैल को लोकसभा चुनाव के साथ मतदान होगा. एक बयान के अनुसार, पार्टी ने 175 सदस्यीय आंध्र प्रदेश विधानसभा में 123 सीटों के लिए और […]

नयी दिल्ली : भाजपा ने आंध्र प्रदेश और अरुणाचल प्रदेश विधानसभाओं में ज्यादातर सीटों के लिए अपने उम्मीदवारों के नामों की घोषणा रविवार को कर दी. दोनों राज्यों में 11 अप्रैल को लोकसभा चुनाव के साथ मतदान होगा.

एक बयान के अनुसार, पार्टी ने 175 सदस्यीय आंध्र प्रदेश विधानसभा में 123 सीटों के लिए और 60 सदस्यीय अरुणाचल प्रदेश विधानसभा में 54 सीटों के लिए अपने उम्मीदवारों के नामों की घोषणा कर दी. अरुणाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री पेमा खांडू को मुक्तो सीट से उतारा गया है.

आंध्र प्रदेश में सत्ता के लिए दो मुख्य चुनौतियां मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू के नेतृत्व वाली तेदेपा और जगनमोहन रेड्डी के नेतृत्व वाली वाईएसआर कांग्रेस है. साथ ही भाजपा को भी अपनी संख्या बढ़ाने की उम्मीद है. अरुणाचल प्रदेश में कांग्रेस के ज्यादातर विधायकों ने पार्टी छोड़ दी थी और भाजपा में शामिल हो गए थे जिसके बाद भाजपा राज्य में सत्ता में आयी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें