37.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

इंद्रदेव हुए मेहरबान, बारिश से तन-मन पुलकित

दरभंगा : लगातार एक सप्ताह से तेजाबी धूप व लू के थपेड़ों से झुलस रहे आमजन के लिए शनिवार की सुबह उम्मीदों भरा रहा. आसमान काले बादलों से ढका नजर आ रहा था. बीच-बीच में धूप अपनी धमक दिखाने का पुरजोर प्रयास कर रही थी, लेकिन दोपहर में हल्की फुहार के बाद रुक-रुक कर कुछ […]

दरभंगा : लगातार एक सप्ताह से तेजाबी धूप व लू के थपेड़ों से झुलस रहे आमजन के लिए शनिवार की सुबह उम्मीदों भरा रहा. आसमान काले बादलों से ढका नजर आ रहा था. बीच-बीच में धूप अपनी धमक दिखाने का पुरजोर प्रयास कर रही थी, लेकिन दोपहर में हल्की फुहार के बाद रुक-रुक कर कुछ देर के लिए हुई अच्छी बरसात ने लोगों को सुकून पहुंचा दी. इस बारिश का इंतजार लंबे समय से लोगों को था. लिहाजा जमकर इसका आनंद भी उठाया. बारिश में भींगते हुए लोग इसका मजा लेते नजर आये.

उल्लेखनीय है कि जलसंकट से जूझ रहे लोगों के लिए पिछले कुछ दिनों से जानलेवा सी तेजाबी धूप कोढ में खाज साबित हो रही थी. घर से निकलना मुश्किल हो गया था. इसे देखते हुए जिला प्रशासन ने ऐहतियातन धारा 144 लगा दिया. इसी बीच मौसम का मिजाज बदला. इंद्रदेव ने अपनी पोटली ढीली की और बारिश की बूंदों ने लोगों को राहत प्रदान की. इस बारिश से सभी को राहत मिली. किसानों को भी बिचड़ा गिराने के लिए खेतों में नमी आ गयी. वैसे रात में भी आसमान काले बादलों से ढंके होने की वजह से लोग आगे भी इसी तरह वर्षा होने की आस लगाये बैठे हैं.
वर्षा के बाद दोनार उपकेंद्र से बिजली आपूर्ति ठप
दरभंगा. उमस भरी गर्मी के बीच हुई वर्षा से जहां लोगों ने राहत महसूस की, वहीं बिजली आपूर्त्ति ठप हो जाने की वजह मजा किरकिरा हो गया. इसके साथ ही पिछले दिनों निर्वाध बिजली आपूर्ति के लिए अधीक्षण अभियंता सुनील कुमार दास के प्रबंधन की हवा निकल गयी. मालूम हो कि एरिया बोर्ड टावर फीडर से तीन घंटे बिजली आपूर्ति बाधित रही. इससे संबंधित उपभोक्ताओं को कठिनाइयों का सामना करना पड़ा. 11 केवीए लाइन में फॉल्ट आने के कारण बिजली शाम के 4.15 से रात के 7.18 बजे तक बाधित रही. दूसरी ओर डीएमसीएच रुट में 33 केवीए लाइन पर पेड़ गिरने के कारण वर्षा के समय से ही खबर लिखे जाने तक दोनार उपकेंद्र से जुड़े सभी फीडरों की बिजली आपूर्ति अवरुद्ध रही. जानकारी के अनुसार लाइन को दुरुस्त करने में कर्मी जुटे थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें