37.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

पुलिस एनकाउंटर में मारा गया शराब माफिया, एक गिरफ्तार

हाजीपुर (वैशाली) : लालगंज थाना क्षेत्र के तीनपुलवा चौक के समीप शुक्रवार की देर रात पुलिस ने स्कॉर्पियो सवार एक शराब माफिया को एनकाउंटर में मार गिराया. मौके से एक बदमाश को हथियार के साथ गिरफ्तार कर लिया गया, जबकि एक पुलिस टीम पर फायरिंग करते हुए भाग निकला. एनकाउंटर में मारा गया बैजू महतो […]

हाजीपुर (वैशाली) : लालगंज थाना क्षेत्र के तीनपुलवा चौक के समीप शुक्रवार की देर रात पुलिस ने स्कॉर्पियो सवार एक शराब माफिया को एनकाउंटर में मार गिराया. मौके से एक बदमाश को हथियार के साथ गिरफ्तार कर लिया गया, जबकि एक पुलिस टीम पर फायरिंग करते हुए भाग निकला. एनकाउंटर में मारा गया बैजू महतो लालगंज थाने के पकड़ी गांव निवासी शंभु महतो का पुत्र था. उसके ऊपर वैशाली जिले के लालगंज, भगवानपुर व पातेपुर थाने में डेढ़ दर्जन से ज्यादा मामले दर्ज थे.

वहीं, पकड़े गया आशुतोष कुमार लालगंज थाने के प्रेमगंज निवासी दिनेश सिंह का पुत्र है. उसके पास से 7.65 एमएम की एक पिस्टल व दो कारतूस बरामद किये गये हैं. पुलिस ने मौके से एक नौ एमएम की पिस्टल, एक कारतूस व तीन खोखा भी बरामद किया है. एनकाउंटर की सूचना पर पहुंची एफएसएल की टीम ने सदर अस्पताल व घटनास्थल की जांच की.
शुक्रवार की रात लालगंज थानाध्यक्ष सुनील कुमार, एएसआइ मनीष कुमार सिंह, सिपाही प्रेम कुमार, वकील कुमार, भूपेंद्र कुमार, शैलेश कुमार, राजीव कुमार गश्ती पर निकले थे. तीनपुलवा चौक के समीप संदेह के आधार पर पुलिस टीम ने जब एक स्कॉर्पियो को घेरा तो उस पर सवार बदमाशों ने फायरिंग शुरू कर दी.
पुलिस ने भी कार्रवाई करते हुए एक राउंड फायरिंग की. गोली बैजू महतो को लगी. एक बदमाश गोली चलाते हुए भाग निकला, जबकि आशुतोष कुमार को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया. जख्मी बैजू महतो को पुलिस अस्पताल में ले गयी, लेकिन उसकी मौत हो चुकी थी.
शराब माफिया रह चुका है उपमुखिया
पुलिस एनकाउंटर में मारे गये बैजू महतो की राजनीतिक पृष्ठभूमि भी थी. वर्ष 2011 के पंचायत चुनाव में वह लक्ष्मीनारायणपुर पंचायत के वार्ड नंबर एक से वार्ड सदस्य निर्वाचित हुआ था. 2014 से 16 तक वह पंचायत का उपमुखिया भी था. पिछले पंचायत चुनाव में उसने मुखिया पद से दावेदारी ठोकी थी, लेकिन काफी कम मतों के अंतर से वह पराजित हो गया था. इस पर वैशाली व पटना में कई मामले दर्ज थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें