Advertisement

crime

  • Jul 21 2019 12:41AM
Advertisement

लकी ड्रॉ के नाम पर ठगी

मशहूर इ-कॉमर्स कंपनी के नाम पर धोखाधड़ी, तीन गिरफ्तार

 
कोलकाता : एक मशहूर इ-कॉमर्स कंपनी की ओर से लकी  ड्रॉ के नाम पर लोगों से धोखाधड़ी करने के आरोप में कोलकाता पुलिस की गुप्तचर शाखा ने तीन युवकों को गिरफ्तार किया है. आरोपियों के नाम  गुलराज अहमद (23), विशाल शर्मा (25) और मोहम्मद सादिक (20) बताये गये हैं. इसकी जानकारी कोलकाता  पुलिस के संयुक्त आयुक्त (अपराध) मुरलीधर शर्मा ने दी  है.
 
पुलिस ने बताया कि इ-कॉमर्स कंपनी ने कोलकाता पुलिस के समक्ष छह मार्च, 2019 को एक शिकायत की थी.  कंपनी की ओर से एंड्रयू  डोमिनी एंथनी पाल ने लिखित शिकायत में आरोप लगाया था कि वर्ष 2018 में उन्हें  पता चला था कि उनकी कंपनी के नाम पर उनके ग्राहकों को फोन किये जा रहे हैं और इ-मेल भेजे जा  रहे हैं.
 
इसमें लकी ड्राॅ और तमाम तरह के अन्य उपहार वाले स्कीम के जरिये  ग्राहकों को तरह-तरह के उपहार और नकद आदि देने का प्रलोभन दिया जाता था. आरोप के अनुसार लकी ड्रॉ के लिए पंजीकरण की बात कह लोगों से रुपये ठगे जा रहे थे. मामले की शिकायत हेयर स्ट्रीट थाना में दर्ज की गयी. 
 
उसके बाद मामले की जांच में कोलकाता पुलिस की गुप्तचर शाखा का एंटी फ्रॉड सेक्शन जुट गया. जांच के बाद पुलिस ने शुक्रवार को एनएस रोड स्थित जीपीओ के सामने से गुलजार अहमद और विशाल  शर्मा को गिरफ्तार किया. दोनों से पूछताछ के बाद अन्य आरोपी मोहम्मद सादिक का पता चला, जिसे  इएम बाइपास स्थित एक ढाबा से गिरफ्तार कर लिया गया.
 
आरोपियों से पूछताछ के बाद बागुइहाटी के प्रफुल्ल कानन इलाके में स्थित उनके ठिकाने का पता चला, जहां से वे गोरखधंधा कर रहे थे. वहां छापेमारी कर पुलिस ने इ-कॉमर्स कंपनी के ग्राहकों की  सूची, कंप्यूटर और अन्य दस्तावेज बरामद बरामद किये. 
 
पुलिस आरोपियों से पूछताछ कर यह पता लगाने की कोशिश कर रही है कि वे कहां से इ-कॉमर्स कंपनी के  ग्राहकों का डेटाबेस खरीदते थे और उनके अन्य साथी कौन-कौन हैं.
 
Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement