35.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

तृणमूल नेता की हत्या में दो गिरफ्तार

पिस्तौल और कारतूस बरामद, गिरफ्तार दोनों से पूछताछ जारी कोलकाता : उत्तर 24 परगना जिले के निमता थानांतर्गत पटनाठाकुरतल्ला इलाके में उत्तर दमदम नगरपालिका के वॉर्ड नंबर 6 के टीएमसी अध्यक्ष निर्मल कुंडू की हत्या मामले में पुलिस ने दो लोगों को गिरफ्तार किया है. साथ ही एक व्यक्ति को पूछताछ के लिए हिरासत में […]

पिस्तौल और कारतूस बरामद, गिरफ्तार दोनों से पूछताछ जारी
कोलकाता : उत्तर 24 परगना जिले के निमता थानांतर्गत पटनाठाकुरतल्ला इलाके में उत्तर दमदम नगरपालिका के वॉर्ड नंबर 6 के टीएमसी अध्यक्ष निर्मल कुंडू की हत्या मामले में पुलिस ने दो लोगों को गिरफ्तार किया है. साथ ही एक व्यक्ति को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया है. गिरफ्तार दोनों के नाम सुमन कुंडू और सुजय दास हैं. उनमें सुमन इलाके का भाजपा कार्यकर्ता बताया जा रहा है. सुजय मुर्शिदाबाद का निवासी है.
पुलिस के मुताबिक, हुगली जिले के उत्तरपाड़ा इलाके से देर रात दोनों को गिरफ्तार किया गया. उनके पास से एक रिवॉल्वर और तीन कारतूस भी बरामद किया गया है.

क्या थी घटना
उत्तर दमदम नगरपालिका के छह नंबर वार्ड के तृणमूल कांग्रेस के अध्यक्ष निर्मल कुंडू देर शाम अपने इलाके में सड़क किनारे खड़े थे. उसी दौरान अचानक बाइक से आये बदमाशों ने दो गोली मारी थी. एक गोली निर्मल के सिर में लगी थी, जिससे वह वहीं गिर पड़ा था. गैर सरकारी अस्पताल में ले जाने पर डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया था. इधर तृणमूल कांग्रेस ने इस हत्या के पीछे भाजपा का हाथ बताया है, जबकि भाजपा ने तृणमूल कांग्रेस के आरोप को खारिज किया है. भाजपा नेताओं का कहना है कि यह घटना तृणमूल कांग्रेस के गुटों की लड़ाई का नतीजा है.
पुलिस का कहना है कि गिरफ्तार आरोपियों से पूछताछ की जा रही है. इसमें और भी कोई लिप्त है या नहीं? हत्या के लिए सुपारी दी गयी थी या नहीं? इसके बारे में पुलिस पूछताछ कर रही है. सीसीटीवी के सहारे पुलिस को मिले सुराग के आधार पर ही दो लोगों को दबोचा गया है. प्राथमिक जांच के आधार पर पुलिस का अनुमान है कि इस हत्या के पीछे किसी और का भी हाथ हो सकता है.
हत्या के पीछे बीजेपी का हाथ : चंद्रिमा भट्टचार्य
स्वास्थ्य राज्य मंत्री चंद्रिमा भट्टाचार्य ने आरोप लगाया है कि तृणमूल नेता की हत्या के पीछे भाजपा का हाथ है. उत्तर दमदम इलाके से भाजपा हारी है, इसलिए गुंडों के सहारे ऐसा कर रही है. कई दिनों से इलाके में भाजपा तनाव फैलाने की साजिश रच रही थी और अंत में भाजपा ने इसे अंजाम दिया.

भाजपा का टीएमसी पर आरोप
प्रदेश भाजपा अध्यक्ष दिलीप घोष ने कहा कि जिसकी मौत हुई है और जिसने मारा है, वे सभी तृणमूल कार्यकर्ता हैं. तृणमूल के गुटों की लड़ाई में हत्या हुई है. हर मर्डर में तृणमूल कांग्रेस तुरंत भाजपा का नाम लेती है, लेकिन अंत में सारे मामलों में पता चला है कि भाजपा का हाथ नहीं रहता.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें