Advertisement

crime

  • May 27 2019 6:27AM
Advertisement

चाय बागान में भाजपा-तृणमूल समर्थकों में झड़प

चाय बागान में भाजपा-तृणमूल समर्थकों में झड़प

 जलपाईगुड़ी : भाजपा कार्यकर्ता व समर्थकों पर हमले कर पिटाई का आरोप तृणमूल समर्थकों पर लगा है. आरोप है कि भाजपाइयों के घर में घुसकर तोड़फोड़ के साथ ही उनके बाइकों में तोड़फोड़ किया गया. शनिवार रात घटना जलपाईगुड़ी सदर ब्लॉक के पहाड़पुर ग्राम पंचायत के डेंगुआझाड़ चाय बागान के जोगपुर लाइन में हुई है. घटना में तीन भाजपा कार्यकर्ता बुरी तरह से जख्मी हुए है. 

 
उन्हें जलपाईगुड़ी सुपर स्पेशलिटी अस्पताल एवं सिलीगुड़ी के एक नर्सिंग होम में भर्ती करवाया गया है. भाजपा का आरोप है कि बारोपेटिया ग्राम पंचायत के उपप्रधान कृष्ण दास की अगुवायी में तृणमूल समर्थकों ने मारपीट की. रविवार सुबह आरोपियों के खिलाफ कोतवाली थाने में शिकायत दर्ज करने के साथ ही भाजपाइयों ने थाने में विरोध-प्रदर्शन किया. 
 
साथ ही 24 घंटे के अंदर कृष्ण दास एवं उसके समर्थकों की गिरफ्तारी नहीं होने पर ब्लॉक के तीन चाय बागानों को बंद करने व शहर को स्तब्ध करने की चेतावनी भाजपा व सीपीएम की ओर से दी गयी है. पुलिस ने मामले में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है.
 
 इस मामले में कृष्ण दास ने कहा कि वर्तमान स्थिति ऐसी बन गयी है कि कहीं कोई गड़बड़ी हो तो उसे राजनैतिक रंग देकर तृणमूल को बदनाम किया जा रहा है. घटना के साथ वह या उनकी पार्टी किसी भी प्रकार से नहीं जुड़े है. चुनाव के बाद सदर ब्लॉक के पातकाटा, पहाड़पुर एवं बारोपेटिया इलाकों में हिंसा बढ़ गयी है. 
 
भाजपा का आरोप है कि हर जगह गड़बड़ी के जड़ में कृष्ण दास व उसके साथ शामिल है. शनिवार रात डेंगुआझाड़ चाय बागान के जोगपुर में तृणमूल समर्थक तेज हथियार के साथ धाबा बोल दिया. इस हमले में इलाके के भाजपा के सक्रिय कार्यकर्ता राजकिशोर कुजुर के सिर पर गंभीर चोट लगी. 
 
उसे पहले जलपाईगुड़ी सुपर स्पेशलिटी अस्पताल में ले जाया गया. लेकिन वहां से उसे सिलीगुड़ी के नर्सिंग होम में ले जाया गया. घटना में भाजपा कार्यकर्ता एतोवा उरांव एवं बाबूलाल उरांव गंभीर रूप से जख्मी हुए है. उनदोनों का इलाज सुपर स्पेशलिटी अस्पताल में चल रहा है. 
 
 दूसरी ओर इस घटना में तृणमूल के दो कार्यकर्ता भी जख्मी हुए है. उनमें एक की हालत चिंताजनक है. उसे भी सिलीगुड़ी के एक नर्सिंगहोम में भर्ती करवाया गया है. घटना के खिलाफ डेंगुआझाड़ चाय बागान की सैकड़ों महिला श्रमिकों ने रविवार सुबह कोतवाली थाना में विरोध प्रदर्शन किया.
 
 उनके साथ स्थानीय भाजपा व सीपीएम नेता भी थाने पहुंचे. आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग में प्रदर्शन किया गया. प्रदर्शनकारियों ने बताया कि तृणमूल नेता कृष्ण दास व उन के समर्थक सूर्य मुंडा की अगुवायी में इलाके में आतंक कायम किया जा रहा है. 
 
सीपीएम के श्रमिक नेता जियाउर आलम ने कहा 24 घंटे के अंदर कृष्ण दास की गिरफ्तारी नहीं हुई तो सोमवार को शहर को स्तब्ध कर दिया जायेगा. कोतवाली थाना आईसी विश्वश्रय सरकार ने कहा कि घटना में शामिल एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है. दो पक्षों की ओर से शिकायत मिली है. घटना की छानबीन के बाद कार्रवायी की जायेगी. 
 
Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement