Advertisement

crime

  • Mar 14 2019 2:07AM

बड़ाबाजार में पकड़ा गया नकली पाउडर दूध बनानेवाला गिरोह

बड़ाबाजार में पकड़ा गया नकली पाउडर दूध बनानेवाला गिरोह

 राजाकटरा में इंफोर्समेंट ब्रांच का छापा

दो गिरफ्तार, एक अन्य को दबोचने के लिए चल रही छापेमारी
 
कोलकाता : बड़ाबाजार में शादी-पार्टी के सीजन में नकली पाउडर दूध बनाने वाले गिरोह का पर्दाफाश कर पुलिस ने दो लोगों को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार आरोपियों के नाम अरूप बादुरी (40) और सुनील तांती (42) है. गिरोह में शामिल तीसरा आरोपी दिलीप साहा फरार है. आरोपी बड़ी ब्रांडेड कंपनियों के नाम पर नकली पाउडर दूध बनाकर बड़ाबाजार व आसपास के बाजारों में सप्लाई करते थे. 
 
पुलिस सूत्रों के मुताबिक, सूचना मिल रही थी कि बड़ाबाजार में नकली पाउडर दूध बनानेवाला गिरोह सक्रिय है. इस जानकारी के बाद कोलकाता पुलिस के इंफोर्समेंट ब्रांच (इबी) की टीम ने एनएस रोड स्थित राजाकटरा में एक गुप्त ठिकाने पर छापेमारी की. मौके से नकली दूध बनाकर रखने में इस्तेमाल किये जानेवाले प्लास्टिक के जार व बड़ी बोरियों में नकली दूध बनाने में इस्तेमाल होनेवाले पाउडर जब्त किये गये.
 
प्राथमिक पूछताछ में गिरफ्तार आरोपियों ने बताया कि बड़ाबाजार में मिठाई की कुछ दुकानों में नकली दूध की सप्लाई होती थी. इसके अलावा विभिन्न शादी पार्टियों में भी सूखे दूध के रूप में इस पाउडर दूध का इस्तेमाल किया जाता था. गिरोह के सदस्यों ने यह भी बताया कि यह दूध इतना हानिकारक है कि इसके ज्यादा सेवन से लीवर खराब होने के साथ पाचन शक्ति भी खत्म होने का खतरा बना रहता है. सस्ता होने के कारण इस दूध की मांग बाजार में काफी होती थी.
 
Advertisement

Comments

Advertisement