27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

बिरसा मुंडा पार्क : टिकट में फर्जीवाड़ा, शो-कॉज

धनबाद : बिरसा मुंडा पार्क से सरकार को लाखों के राजस्व का नुकसान हो रहा है. डुप्लीकेट टिकट का उपयोग कर सरकार को चूना लगाया जा रहा है. न तो सीसीटीवी कैमरा ठीक है और न ही झूले का मेंटेनेंस हो रहा है. शुक्रवार को बिरसा मुंडा पार्क कमेटी की हुई बैठक में टिकट में […]

धनबाद : बिरसा मुंडा पार्क से सरकार को लाखों के राजस्व का नुकसान हो रहा है. डुप्लीकेट टिकट का उपयोग कर सरकार को चूना लगाया जा रहा है. न तो सीसीटीवी कैमरा ठीक है और न ही झूले का मेंटेनेंस हो रहा है. शुक्रवार को बिरसा मुंडा पार्क कमेटी की हुई बैठक में टिकट में फर्जीवाड़ा का खुलासा हुआ. कांट्रैक्टर कोलफील्ड के संचालक को शो-कॉज किया गया है. बैठक में डीडीसी शशि रंजन, एलडीएम लॉ एंड ऑर्डर, डीपीओ, जिला अभियंता आदि थे.
ऑडिट के लिए कांट्रैक्टर को दिया गया था नोटिस : ऑडिट के लिए कांट्रैक्टर को नोटिस दिया गया था. बावजूद कांट्रैक्टर ने ऑडिट नहीं कराया.
सालाना 50 लाख की कमाई
बिरसा मुंडा पार्क में सालाना 40 से 50 लाख तक की कमाई होती है. अक्तूबर से यहां भीड़ शुरू हो जाती है. दिसंबर में यहां की भीड़ देखते ही बनती है.
टिकट पर सरकार को मिलता है 43.21 प्रतिशत : बिरसा मुंडा पार्क में इंट्री टिकट से लेकर झूले तक में जो कमाई होती है, उसकी 43.21 प्रतिशत राशि सरकार को मिलती है. लेकिन कांट्रैक्टर ने ऑरिजिनल टिकट न काट कर डुप्लीकेट टिकट काट कर गड़बड़ी की. सरकार को कम टिकट दिखाया और सरकार को चूना लगाया.
लेजर फाउंटेन की गैलरी निर्माण में अनियमितता
धनबाद. नगर निगम के सिविल वर्क में काफी लूट मची है. पांच करोड़ से बिरसा मुंडा पार्क में बन रहे लेजर म्यूजिकल फाउंटेन में बरती जा रही अनियमितता इसका उदाहरण है. 3.93 करोड़ का लेजर म्यूजिकल फाउंटेन का काम पूरा हो गया. अब 80 लाख की लागत से राउंड गैलेरी का निर्माण किया जा रहा है. लोगों का आरोप है कि निर्माण की क्वालिटी ठीक नहीं है.
ढलाई में सीमेंट की मात्रा कम दिया जा रहा है. इस संबंध में अभियंता जियाऊल ने कहा कि तीन-चार साइट में जाना पड़ता है. संभव नहीं है कि एक ही जगह रहकर काम देखा जाये. अगर क्वालिटी में शिकायत है तो जांच की जायेगी. दूसरी ओर सहायक अभियंता कामदेव दास ने कहा कि अगर क्वालिटी मेंटेन नहीं किया जा रहा है तो इसकी जांच होगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें