27.3 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

कोहली ने बल्‍लेबाजों की लगायी ”क्‍लास”, कहा, ऑस्‍ट्रेलिया के मनोबल को तोड़ना है तो करो ये काम

एडीलेड : भारतीय कप्तान विराट कोहली का मानना है कि भारत ने पहली पारी में सूझबूझ के साथ बल्लेबाजी नहीं की. हालांकि कप्‍तान कोहली ने ऑस्‍ट्रेलिया पर बड़ी जीत के बाद अपने बल्‍लेबाजों को क्‍लास लगाई और कहा, चार मैचों की शृंखला अगर जीतना है तो खिलाड़ी बाकी मैचों में ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों को हताश कर […]

एडीलेड : भारतीय कप्तान विराट कोहली का मानना है कि भारत ने पहली पारी में सूझबूझ के साथ बल्लेबाजी नहीं की. हालांकि कप्‍तान कोहली ने ऑस्‍ट्रेलिया पर बड़ी जीत के बाद अपने बल्‍लेबाजों को क्‍लास लगाई और कहा, चार मैचों की शृंखला अगर जीतना है तो खिलाड़ी बाकी मैचों में ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों को हताश कर दें.

भारत ने पहले क्रिकेट टेस्ट की पहली पारी में 86 रन पर पांच विकेट गंवा दिए थे, लेकिन चेतेश्वर पुजारा की 123 रन की पारी की बदौलत टीम 250 रन बनाने में सफल रही और बाद में टेस्ट मैच को 31 रन से जीता. ऑस्ट्रेलिया को पहले टेस्ट में हराकर शृंखला में 1-0 की बढ़त बनाने के बाद कोहली ने कहा, पहली पारी में, हमने पहले सत्र में सूझबूझ के साथ बल्लेबाजी नहीं की और उनके गेंदबाजों को मैच में वापसी का मौका दिया.

इसे भी पढ़ें…

#INDvsAUS : हार से तिलमिलाए ‘कंगारु’, कहा, पर्थ में लेंगे भारत से बदला

उन्होंने कहा, हम क्रीज पर अधिक देर टिकेंगे तो उन्हें दूसरे या तीसरे स्पैल के लिए आना होगा और आपके पास रन बनाने के अधिक मौके होंगे, क्योंकि जब कूकाबूरा गेंद कोमल हो जाती है तो आप आसानी से शाट खेल सकते हो. दूसरी पारी में मुरली विजय (18) और लोकेश राहुल (44) ने पहले विकेट के लिए 63 रन जोड़कर भारत को अच्छी शुरुआत दिलाई.

इसे भी पढ़ें…

जीत के बाद बोले शास्‍त्री, नेट प्रैक्टिस को मारो गोली, सबसे पहले करो ये काम

कोहली ने कहा, विजय और राहुल ने दूसरी पारी में अच्छी बल्लेबाजी की, मुझे लगता है कि उस समय आसमान में बादल छाये थे और वह काफी महत्वपूर्ण चरण था, उन्होंने गेंदबाजों को निशाना बनाया विशेषकर राहुल ने. मुझे लगता है कि इन योगदानों को नजरअंदाज नहीं किया जा सकता. 323 रन के लक्ष्य में 44 रन का योगदान बड़ा है.

इसे भी पढ़ें…

बीसीसीआई ने कोहली सेना को एडीलेड टेस्‍ट जीतने पर बधाई दी, बताया शानदार उपलब्धि

भारतीय कप्तान ने कहा, मुझे लगता है कि इस मैच में खेलने के तरीके पर सभी को गर्व होना चाहिए. प्रत्येक बल्लेबाज चाहता है कि वह 40 रन को शतक में बदले और अगले मैच में हम सभी यह करने का प्रयास करेंगे. अगर मैच आपके नियंत्रण में है तो इसका फायदा उठाओ.

इसे भी पढ़ें…

आस्ट्रेलिया को पहले टेस्ट में हराने के बाद बोले कोहली, सिर्फ मैच नहीं सीरीज जीतना लक्ष्य

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें