21.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

आज रांची पहुंचेंगी भारत-ऑस्ट्रेलिया की टीमें, अभ्यास कल, तीसरे दिन डेढ़ घंटे के लिए खुला टिकट काउंटर

रांची : नागपुर में दूसरा वनडे जीत कर टीम इंडिया ने पांच मैचों की सीरीज में 2-0 की बढ़त बना ली है. सीरीज का तीसरा मैच आठ मार्च को टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धौनी के शहर रांची में खेला जायेगा. रांची में ऑस्ट्रेलिया को हराकर टीम इंडिया सीरीज जीतने उतरेगी. इस मैच […]

रांची : नागपुर में दूसरा वनडे जीत कर टीम इंडिया ने पांच मैचों की सीरीज में 2-0 की बढ़त बना ली है. सीरीज का तीसरा मैच आठ मार्च को टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धौनी के शहर रांची में खेला जायेगा. रांची में ऑस्ट्रेलिया को हराकर टीम इंडिया सीरीज जीतने उतरेगी.

इस मैच के लिए दोनों टीमें बुधवार को दोपहर 1.30 टीम जेट के चार्टर प्लेन से रांची पहुंचेंगी. बिरसा मुंडा एयरपोर्ट से टीमें सीधे होटल जायेंगी. इसके लिए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किये गये हैं. वहीं धौनी सिमलिया स्थित अपने घर जायेंगे. रांची पहुंचने के बाद दोनों टीमें बुधवार को होटल में ही आराम करेगी. गुरुवार को टीमें अलग-अलग सत्र में अभ्यास करेंगी. दोनों टीमें रांची में 16 महीने बाद एक-दूसरे से भिड़ेंगी. टीमों के साथ ही अंपायर भी बुधवार को ही रांची पहुंचेंगे.

मैदान तैयार, साइट स्क्रीन भी लगे

मैच के लिए जेएससीए स्टेडियम पूरी तरह तैयार है. विकेट और आउटफील्ड की तैयारी पूरी कर ली गयी है. पानी और ऑर्गेनिक फर्टिलाइजर से स्टेडियम की हरियाली एक बार फिर लौट आयी है. वहीं साइट स्क्रीन का काम भी पूरा कर लिया गया है.

स्पाइडर कैम भी तैयार : मैच के प्रसारण के लिए टेक्निकल टीम की तैयारी भी पूरी हो गयी है. मंगलवार को स्पाइडर कैमरा लगाने का काम अंतिम चरण में था.

दिनभर हुई बैठक : मैच के सफल आयोजन को लेकर जेएससीए स्टेडियम में दिनभर ‍विभिन्न कमेटियों की बैठक हुई. जेएससीए के अधिकारियों ने कई दिशा-निर्देश भी जारी किये. दोनों टीमों के खिलाड़ियों की सुरक्षा के लिए अिधकारियों ने डीसी और एसएसपी के साथ भी बैठक की.

तीसरे दिन डेढ़ घंटे के लिए खुले काउंटर

मैच के लिए दो दिन काउंटर से टिकटों की ब्रिकी की गयी. वहीं मंगलवार को सिर्फ डेढ़ घंटे के लिए काउंटर खुले और इसके बाद बंद कर दिये गये. इससे खेलप्रेमियों को काफी निराशा हुई. टिकट के लिए लोग तड़के सुबह से ही लाइन में लगे थे, लेकिन जब उन्हें टिकट नहीं मिला, तो वे निराश हो गये.

मेंब्रेन गेट बना आकर्षण का केंद्र : जेएससीए स्टेडियम के नॉर्थ गेट पर नया कैनोपी लगाया गया है. इसकी छत पर ऑस्ट्रेलिया से मंगाया गया मेेंब्रेन लगाया गया है. यह कैनोपी 10000 स्क्वायर फीट में बनाया गया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें