32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

टीम इंडिया के बारे में इस बस ड्राइवर ने ये क्‍या कह दिया, देखें VIDEO

नयी दिल्‍ली : टीम इंडिया इस समय इंग्‍लैंड दौरे पर है, जहां विराट कोहली की अगुआई में भारत को टी-20 सीरीज जीतने का सुखद अनुभव मिला तो वनडे सीरीज में मेहमान टीम से 2-1 सेकरारी हार का सामना करना पड़ा. वनडे शृंखला में भारतीय टीम की कमजोर बल्‍लेबाजी खुल कर सामने आयी. भारत की हार […]

नयी दिल्‍ली : टीम इंडिया इस समय इंग्‍लैंड दौरे पर है, जहां विराट कोहली की अगुआई में भारत को टी-20 सीरीज जीतने का सुखद अनुभव मिला तो वनडे सीरीज में मेहमान टीम से 2-1 सेकरारी हार का सामना करना पड़ा.

वनडे शृंखला में भारतीय टीम की कमजोर बल्‍लेबाजी खुल कर सामने आयी. भारत की हार में कमजोर बल्‍लेबाजी ने बड़ी भूमिका निभायी. टीम इंडिया की हार से सोशल मीडिया पर महेंद्र सिंह धौनी की जमकर आलोचना हुई. अब टीम इंडिया के बारे में एक बस ड्राइवर ने भी बड़ी प्रतिक्रिया दी है.

दरअसल इंग्‍लैंड का यह बस ड्राइवर टीम इंडिया का लगभग 20 सालों से सारथी रहा है. मतलब पिछले 20 सालों से जब भी टीम इंडिया इंग्‍लैंड दौरे पर जाती है तो उसकी बस को वही ड्राइव करते रहे हैं. उस बस ड्राइवर का नाम जैफ गुडविन है. जिसे प्‍यार से लोग पॉपआइ कहते हैं. बीसीसीआई ने पॉपआइ का एक वीडियो अपने ऑफिशियल वेबसाइट पर पोस्‍ट किया है जिसमें पॉपआइ टीम इंडिया के बारे में बोल रहे हैं. लगभग 2 मिनट के उस वीडियो में पॉपआइ ने टीम इंडिया के बारे में बड़ी बात कह दी.

पूरा वीडियो देखने के लिए यहां क्‍लीक करें.

जैफ इंग्लैंड दौरा करने वाली सभी मेहमान टीमों की टीम बस को ड्राइव करते हैं. वीडियो चैट में उन्होंने टीम इंडिया और दूसरे खिलाड़ियों के साथ अपने अनुभव साझा किये हैं. जैफ 1999 में इंग्लैंड में हुए वर्ल्ड कप से ही इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड के साथ जुड़े हैं. तब से ही वह इंग्लैंड दौरा करने वाली टीमों को एक स्थान से दूसरे स्थान पर लेकर जाते हैं.जैफ वीडियो में बताते हैं कि उन्होंने दुनिया भर की क्रिकेट टीमों के साथ वक्त बिताया है और उन्हें टीम इंडिया, दुनिया की सबसे ज्यादा प्रोफेशनल और अनुशासित टीम नजर आती है. उन्‍होंने बताया कि दुनिया के महान क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर भी उनकी बस में बैठ चुके हैं.

* जैफ का नाम पॉपआइ कैसे पड़ा ?

जैफ ने वीडियो चैट में बताया कि उनका नाम पॉपआइ कैसे पड़ा. दरअसल पॉपआइ एक प्रसिद्ध कार्टून कैरेक्टर है. उन्होंने बताया कि साल 2004 में ऑस्ट्रेलिया टीम इंग्लैंड दौरे पर आयी थी. जब ऑस्ट्रेलियाई टीम उनके साथ बस में सफर पर थी, तब ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर डेरेन लेहमन ने सबसे पहले उन्हें पॉपआइ के नाम से बुलाया. और तब से उन्हें सभी पॉपआइ पुकारने लगे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें