20.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

क्या आपने सुना! 15 साल के छोकरे नें जड़ दिये हैं एक ओवर में सात छक्के

कोलंबो: श्रीलंका के युवा क्रिकेटर ने एक ओवर में सात छक्के लगाने का कारनामा किया है. ये हैं नवेंदु पहसारा. नवेंदु ने एक ओवर में सात छक्के लगा कर क्रिकेट वर्ल्ड के अभी तक के सभी रिकॉर्ड्स तोड़ दिये हैं. उन्होंने ये कारनामा अंडर-15 क्रिकेट अकादमी के एक टूर्नामेंट के पहले सीजन में किया. मैच […]

कोलंबो: श्रीलंका के युवा क्रिकेटर ने एक ओवर में सात छक्के लगाने का कारनामा किया है. ये हैं नवेंदु पहसारा. नवेंदु ने एक ओवर में सात छक्के लगा कर क्रिकेट वर्ल्ड के अभी तक के सभी रिकॉर्ड्स तोड़ दिये हैं. उन्होंने ये कारनामा अंडर-15 क्रिकेट अकादमी के एक टूर्नामेंट के पहले सीजन में किया. मैच में उन्होंने 89 बॉल में 109 रन बनायें. नवेंदु मैच में तीसरे नंबर पर बैटिंग करने आये थे. नवेंदु ने जिस ओवर में सात छक्के लगाये, उसमें एक नो-बॉल भी थी, जिसे उन्होंने स्टेडियम के बाहर भेज दिया.

इस लोकल मैच को देखने के लिए श्रीलंका के दिग्गज गेंदबाज मुथैया मुरलीधरन भी ग्राउंड पर मौजूद थे. नवेंदु ने अपनी जबरदस्त बैटिंग से मुरलीधरन को भी इम्प्रेस कर दिया. ये पहला मौका है, जब एक ओवर में सात छक्के लगने का कारनामा हुआ है. इससे पहले कई खिलाड़ी एक ओवर में छह छक्के लगा चुके हैं. इनमें भारत के ऑलराउंडर युवराज सिंह भी शामिल हैं.


युवराज सिंह समेत कई बल्लेबाज लगा चुके हैं छह छक्के

1. हर्षेल गिब्स (साउथ अफ्रीका) विरुद्ध नीदरलैंड्स. गिब्स ने 2007 के वनडे वर्ल्ड कप में किया था ये कारनामा. अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में एक ओवर में छह छक्के लगानेवाले पहले बल्लेबाज.

2. युवराज सिंह (भारत) विरुद्ध इंग्लैंड. 2007 में टी-20 वर्ल्ड कप में युवराज सिंह ने किया था ये कारनामा. ऐसा करनेवाले टी-20 के पहले और इंटरनेशनल क्रिकेट के दूसरे बैट्समैन.

3. गैरी सोबर्स (वेस्ट इंडीज) विरुद्ध ग्लैमोर्गन. 1968 में फर्स्ट क्लास क्रिकेट खेलते हुए नॉटिंघमशायर टीम के खिलाफ ये कारनामा किया था. सोबर्स ये कारनामा करनेवाले दुनिया के पहले क्रिकेटर थे.

4. रवि शास्त्री (भारत) विरुद्ध बड़ौदा. 1984 में फर्स्ट क्लास क्रिकेट के रणजी ट्रॉफी में बॉम्बे के लिए खेलते हुए ये कारनामा किया था. किसी भी फॉर्मेट में ऐसा करनेवाले भारत के पहले बैट्समैन.

5. एलेक्स हेल्स (इंग्लैंड) विरुद्ध वारविकशायर. हेल्स ने 2015 में डोमेस्टिक नेटवेस्ट टी-20 ब्लास्ट में लगाये थे छह छक्के.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें