26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

धौनी और गौतम गंभीर भाजपा के टिकट से लड़ सकते हैं 2019 का लोकसभा चुनाव !

नयी दिल्‍ली : 2019 लोकसभा चुनाव को लेकर अभी से तैयारियां जोरों पर है. भाजपा, कांग्रेस सहित तमाम पार्टियां अपनी-अपनी गोटी सेट करने में लगी हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगुआई में जहां भाजपा के लिए 2019 का लोकसभा चुनाव बड़ी चुनौती साबित होगी, वहीं नये अध्‍यक्ष राहुल गांधी की अगुआई में कांग्रेस अपना खोया […]

नयी दिल्‍ली : 2019 लोकसभा चुनाव को लेकर अभी से तैयारियां जोरों पर है. भाजपा, कांग्रेस सहित तमाम पार्टियां अपनी-अपनी गोटी सेट करने में लगी हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगुआई में जहां भाजपा के लिए 2019 का लोकसभा चुनाव बड़ी चुनौती साबित होगी, वहीं नये अध्‍यक्ष राहुल गांधी की अगुआई में कांग्रेस अपना खोया जनाधार वापस पाना चाहेगी.

इस बीच ‘द संडे गार्जियन’ की एक खबर ने तहलका मचा दिया है. गार्जियन की खबर की अगर मानें तो भाजपा आगामी लोकसभा चुनाव में कई स्‍टार क्रिकेटर और कलाकारों को टिकट देने की तैयारी में है. खबर के अनुसार टीम इंडिया के सबसे सफल कप्‍तानों में शामिल ‘कैप्‍टन कूल’ महेंद्र सिंह धौनी, गौतम गंभीर और आम आदमी पार्टी के संस्‍थापक सदस्‍य कवि कुमार विश्वास को अपने टिकट पर चुनाव लड़ाने की तैयारी कर रही है.

रिपोर्ट के अनुसार भाजपा नयी दिल्‍ली संसदीय सीट से वर्तमान सांसद मिनाक्षी लेखी की जगह गौतम गंभीर को मैदान में उतार सकती है. ऐसा इसलिए क्‍योंकि मिनाक्षी लेखी के कार्यों से लोग खुश नहीं हैं, वैसे में पार्टी गौतम को टिकट देकर वहां से चुनाव लड़ा सकती है. हालांकि गौतम को लेकर पहले भी ऐसी खबर आ चुकी है कि वो भाजपा के टिकट पर दिल्‍ली में चुनाव लड़ सकते हैं.

इसके अलावा भाजपा महेंद्र सिंह धौनी को झारखंड के किसी सीट से चुनाव लड़ाने की तैयारी में है. इसको लेकर पार्टी लगातार धौनी के संपर्क में है. गार्जियन की खबर की अगर मानें तो भाजपा गौतम गंभीर और महेंद्र सिंह धौनी को अपना स्‍टार प्रचारक भी बना सकती है.

रिपोर्ट के अनुसार ‘आप’ से नाराज चल रहे कवि कुमार विश्वास को भी भाजपा टिकट दे सकती है. ऐसी खबर है कि कुमार भाजपा नेतृत्‍व के संपर्क में हैं. कुमार के बारे में खबर है कि भाजपा उन्‍हें उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद सीट से मैदान में उतार सकती है. इस सीट से अभी जनरल वीके सिंह सांसद हैं. गौरतलब हो कुमार विश्वास 2014 में राहुल गांधी के खिलाफ अमेठी से लोकसभा चुनाव लड़े थे, लेकिन उन्‍हें हार का सामना करना पड़ा था.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें