37.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

जेमिमा की पारी से तीसरा टी-20 जीती टीम इंडिया, पांच मैचों की सीरिज में बनाई 3-0 की निर्णायक बढ़त

गुयाना: गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के बाद जेमिमा रोड्रिग्स की सधी हुई पारी के दम पर भारतीय महिला टीम ने तीसरे टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में वेस्टइंडीज को सात विकेट से हराकर पांच मैचों की श्रृंखला में 3-0 से अजेय बढ़त बनायी. भारतीय स्पिनरों ने वेस्टइंडीज को निर्धारित 20 ओवरों में नौ विकेट पर 59 […]

गुयाना: गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के बाद जेमिमा रोड्रिग्स की सधी हुई पारी के दम पर भारतीय महिला टीम ने तीसरे टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में वेस्टइंडीज को सात विकेट से हराकर पांच मैचों की श्रृंखला में 3-0 से अजेय बढ़त बनायी. भारतीय स्पिनरों ने वेस्टइंडीज को निर्धारित 20 ओवरों में नौ विकेट पर 59 रन ही बनाने दिये.

जेमिमा रोड्रिग्ज ने लक्ष्य तक पहुंचाया

मामूली लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम ने रोड्रिग्स की 51 गेंदों पर नाबाद 40 रन की पारी की बदौलत 20 गेंद बाकी रहते ही जीत हासिल कर ली. इस जीत के साथ ही भारत ने लगातार दूसरी टी-ट्वेंटी सीरिज अपने नाम कर ली. उसने पिछले महीने घरेलू श्रृंखला में दक्षिण अफ्रीका को हराया था. स्पिनर राधा यादव (2/6), दीप्ति शर्मा (2/12), पूनम यादव (1/8) और अनुजा पाटिल (1/13) ने भारतीय जीत की नींव रखी. वेस्टइंडीज को टी20 अंतरराष्ट्रीय में लगातार छठी हार का सामना करना पड़ा.

पावरप्ले में ही लड़खड़ा गई विंडीज

पहले बल्लेबाजी का फैसला करने वाले वेस्टइंडीज की शुरुआत खराब रही. शीर्ष क्रम की उसकी बल्लेबाज हेली मैथ्यूज (07), स्टेसी एन किंग (07) और शेमाइन कैंपबेल (02) पावरप्ले के पहले छह ओवर में केवल 12 रन ही जोड़ पायी. अनुजा ने तीसरे ओवर में मैथ्यूज को आउट करके भारत को पहली सफलता दिलायी. इसके बाद कैंपबेल और किंग भी पवेलियन लौट गयी. वेस्टइंडीज की तरफ से केवल चीडन नेशन (11) और चिनेली हेनरी (11) ही दोहरे अंक में पहुंच पायी.

भारत की शुरूआत भी खराब रही

छोटे लक्ष्य का पीछा करने उतरे भारत की शुरुआत भी अच्छी नहीं रही. लगातार दो अर्धशतक जड़ने वाली किशोरी शेफाली वर्मा इस बार खाता नहीं खोल पायी जबकि स्मृति मंदाना (03) भी जल्दी आउट हो गयी. कप्तान हरमनप्रीत कौर भी सात रन ही बना पायी. रोड्रिग्स ने हालांकि धैर्यपूर्ण पारी खेलकर टीम को लक्ष्य तक पहुंचाया. वेस्टइंडीज की तरफ से मैथ्यूज ने सात रन देकर दो विकेट लिये. पांच मैचों की श्रृंखला का अगला मैच यहां रविवार को खेला जाएगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें