31.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

राहुल द्रविड़ भारत ए और अंडर 19 के कोच बने रहेंगे, डेयरडेविल्स को छोड़ा

नयी दिल्ली : राहुल द्रविड़ ने इंडियन प्रीमियर लीग पर भारत को तरजीह देते हुए दिल्ली डेयरडेविल्स का साथ छोड़ दिया और वह अगले दो साल तक भारत ए और अंडर 19 टीम के कोच बने रहेंगे. बीसीसीआइ ने शुक्रवार को घोषणा की कि यह पूर्व भारतीय कप्तान पहले की तरह भारत ए और अंडर […]

नयी दिल्ली : राहुल द्रविड़ ने इंडियन प्रीमियर लीग पर भारत को तरजीह देते हुए दिल्ली डेयरडेविल्स का साथ छोड़ दिया और वह अगले दो साल तक भारत ए और अंडर 19 टीम के कोच बने रहेंगे. बीसीसीआइ ने शुक्रवार को घोषणा की कि यह पूर्व भारतीय कप्तान पहले की तरह भारत ए और अंडर 19 टीम के कोच पद की भूमिका निभायेंगे. द्रविड़ को सबसे पहले 2015 में इन दोनों टीमों का कोच नियुक्त किया गया था और उनके मार्गदर्शन में युवा खिलाड़ियों ने भारत में और विदेश में बेहतरीन नतीजे हासिल किये.

द्रविड़ को मार्च 2016 में दिल्ली डेयरडेविल्स का कोच नियुक्त किया गया था. उनका राष्ट्रीय टीम के साथ दस महीने और आइपीएल के साथ दो महीने का अनुबंध रहता था. कोच के रूप में ए टीम के साथ आॅस्ट्रेलिया में अपनी पहली त्रिकोणीय श्रृंखला में ही उन्होंने खिताब जीता. इसकी तीसरी टीम दक्षिण अफ्रीका थी. उन्होंने अंडर 19 टीम के साथ इस सफलता को दोहराया और उसे 2016 में विश्व कप के फाइनल में पहुंचाया.

बीसीसीआइ के कार्यवाहक अध्यक्ष सीके खन्ना ने कहा, ‘पिछले दो साल में राहुल द्रविड़ ने युवा प्रतिभाओं के साथ बेहतरीन काम किया है जिन्होंने बड़े मंच पर अपनी अहमियत साबित की है.’ उन्होंने कहा, ‘हमें अगले दो साल के लिए उनकी सेवाएं बढ़ाने की खुशी है और यकीन है कि यह भारतीय क्रिकेट के लिए अच्छे संकेत हैं जिसमें भविष्य में कई और युवा प्रतिभा सामने आयेंगी.’ बीसीसीआइ के कार्यवाहक सचिव अमिताभ चौधरी ने भी कहा कि द्रविड़ ने पिछले दो साल में युवाओं को निखारने में अहम भूमिका निभायी है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें